Haryana : अवैध खनन रोकने गए DSP को डंपर से कुचलकर मार डाला, हरियाणा के नूंह की घटना

DSP Murder in Nooh : हरियाणा में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। उन्हें पुलिस और कानून-व्यवस्था का कोई डर नहीं है। नूंह में खनन रोकने के लिए दल-बल के साथ पहुंचे डीएसपी की हत्या कर दी गई है।

Haryana : DSP Surendra Singh Bishnoi murdered in Nuh Search operation is underway
नूंह में डीएसपी की हत्या।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नूंह में अवैध खनन रोकने गए खनन माफिया ने डीएसपी की हत्या की
  • डीएसपी की हत्या से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है
  • आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गईं हैं

DSP mrdered in Nooh : हरियाणा में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। उन्हें पुलिस और कानून-व्यवस्था का कोई डर नहीं है। नूंह में खनन रोकने के लिए दल-बल के साथ पहुंचे डीएसपी की हत्या कर दी गई है। अवैध खनन की जानकारी मिलने पर उसे रोकने के लिए मौके पर पहुंचे थे लेकिन खनन माफिया के लोगों ने डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई पर डंपर चढ़ाकर उन्हें मार डाला। डीएसपी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

इसी साल रिटायर होने वाले थे डीएसपी
आरोपियों को दबोचने के लिए तलाशी अभियान चला रही है। खनन मंत्री मूलचंद्र शर्मा ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मंत्री ने कहा कि नूंह में खनन पर पुलिस कार्रवाई करती रही है। डीएसपी इसी साल रिटायर होने वाले थे। हरियाणा पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा है कि वह दोषियों को नहीं बख्शेगी। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए डीएसपी को इंसाफ दिया जाएगा। हरियाणा पुलिस ने डीएसपी के परिवार के साथ अपनी संवेदना जताई है। अवैधन खनन की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी दिन के करीब 12 बजे अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। 

सख्त कार्रवाई की जाएगी-डीजीपी
खनन का यह इलाका पठारी है और यहां अवैध खनन होता आया है। यहां खनन का ठेका मिलता है लेकिन ठेकेदार सीमा से बाहर जाकर अवैध खनन करते हैं।  पुलिस की तरफ से कहा गया है कि वह जल्द ही दोषियों को पकड़ लेगी। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई हैं। हत्या की इस जघन्य घटना पर राज्य के गृह मंत्री अनिल विज का अभी बयान नहीं आया है। हरियाणा के डीजीपी पीके अग्रवाल ने कहा है कि हत्या में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

खट्टर पर हमलावर हुए पूर्व सीएम
डीएसपी सिंह कुरूक्षे के रहने वाले थे। इनकी हत्या पर राज्य के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने खट्टर सरकार ने निशाना साधा है। हुड्डा ने कहा कि पुलिस अधिकारी की हत्या खनन माफिया ने की है। हुड्डा ने भाजपा सरकार पर खनन माफियाओं को राजनीतिक संरक्षण देने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी भाजपा सरकार पर हमला बोला है। 

अगली खबर