Dog day 2022: गाजियाबाद का वह ब्लाइंड मर्डर केस, निराश हो चुकी पुलिस को जब अहम सुराग दे गया कुत्ता

International Dog day 2022: कुछ ऐसे काम है जिसे करने में इंसान कभी-कभी निराश और हताश हो जाता है। उसे कोई रास्ता नहीं सूझता है उस वक्त जानवर उसका मार्ग दर्शक बनकर सामने आ जाता है। जी हां, ऐसा ही हुआ गाजियाबाद पुलिस के साथ। एक मर्डर केस को सुलझाने में कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था तब उसने प्रशिक्षित कुत्ते का सहारा लिया फिर आरोपी को पकड़ने में मदद मिली।

International Dog day 2022: The blind murder case of Ghaziabad, when the dog was given important clues to the frustrated police
अंतरराष्ट्रीय डॉग डे (तस्वीर-istock) 

International Dog day 2022: गाजियाबाद पुलिस ने इस साल जून महीने में अपने ढाई साल के ट्रैकर डॉग की मदद से हत्या के एक मामले को सुलझाने का दावा किया था। पंचकूला में भारत तिब्बत सीमा पुलिस प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षित लीना ने पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग दिया जिसने मामले को सुलझाया। मामले में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और इसकी जांच कर रही पुलिस टीम और कुत्ते लीना को इस उत्कृष्ट कार्य के लिए अधिकारियों ने पुरस्कृत किया था। गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया था कि पुलिस टीम को 10000 रुपए, लीना को चमड़े का नया पट्टा और मखमली बिस्तर भेंट किया गया।

पुलिस ने बताया था कि 31 मई 2022 को जिले के कुशालिया गांव का रहने वाला ब्लाइंड विवेक सुबह काम पर गया लेकिन घर नहीं लौटा और अगले दिन उसकी लाश खेत में मिली। उन्होंने बताया कि विवेक के पिता राजेंद्र सिंह ने इस बारे में मसूरी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद पुलिस ट्रैकर मादा कुत्ते लीना को उस स्थान पर ले गई जहां विवेक की लाश मिला थी। पुलिस ने कहा कि लीना ने कुछ देर तक देखा और फिर पुलिस टीम को संदिग्धों के घर के पास एक जगह ले गई, जहां वे बैठते थे। उन्होंने कहा था कि लीना से महत्वपूर्ण सुराग मिलने के बाद पुलिस टीम ने एक मुखबिर को लगाया और आगे की जांच में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध- मोहसिन, आदिल और सलमान- ने कबूल किया है कि उन्होंने विवेक की हत्या की थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि विवेक की मोटरसाइकिल उनकी कार से टकरा गई, जिससे उनके बीच तीखी नोकझोंक हुई। गुस्से में तीनों युवकों ने विवेक की हत्या कर उसकी लाश को फेंक दिया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने विवेक की मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन भी छीन लिया था और दोनों को उनके पास से बरामद कर लिया गया है।

अगली खबर