'हमें चेक नहीं चाहिए, हम न्याय चाहते हैं', राजौरी में दिहाड़ी मजदूर की हत्या के बाद बहन की फरियाद  

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक दिहाड़ी मजदूर की हत्या हुई है। पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्हें मुआवजा नहीं बल्कि न्याय चाहिए। सरकार की तरफ से परिवार को 25 हजार रुपए का मुआवजा दिया गया है।

J-K: Daily-wager murdered in Rajouri, four held
राजौरी में दिहाड़ी मजदूर की हत्या।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • गत 22 जून को एजाज डार नाम के युवक पर अज्ञात लोगों ने किया हमला
  • परिवार में एकलौता एजाज ही कमाने वाला था, पुलिस ने जांच शुरू की है
  • एजाज की बहन का कहना है कि उसे मुआवजा नहीं बल्कि न्याय चाहिए

राजौरी : राजौरी के थानामंडी तहसील स्थित राजधानी गांव में एक दिहाड़ी मजदूरी की हत्या मामले में पुलिस चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि कुछ दिनों पहले अज्ञात लोगों ने कथित रूप से एजाज डार नाम के युवक पर हमला किया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। पीड़ित परिवार का कहना है कि एजाज ही घर का खर्चा चलाता था। परिवार में उसके पिता पिछले सात साल से लकवा से ग्रस्त हैं। परिवार ने न्याय की मांग की है। 

एजाज पर हमला 22 जून को हुआ
मृत एजाज की बहन उज्मा डार का कहना है, 'भाई की मौत हो जाने के बाद हमें मुआवजे के रूप में 25,000 रुपए का एक चेक दिया गया है। यह किस काम का है? हम यह मुआवजा नहीं चाहते। हम अपने भाई को वापस चाहते हैं।' एजाज पर हमला गत 22 जून को हुआ। एजाज की बहन ने कहा, 'परिवार में उसका भाई ही कमाने वाला था। हमारे भाई की हत्या किसने की, हम उस बारे में जानना चाहते हैं।'

लकवाग्रस्त हैं एजाज के पिता
एजाज के पिता ने कहा, 'मेरी तीन बेटियां हैं। परिवार में मेरा लड़का ही एकमात्र कमाने वाला था। अब हमारे पास परिवार को संभालने वाला कोई नहीं है।' उन्होंने सरकार से अपने बेटे की मौत मामले में न्याय दिलाने की मांग की है। पुलिस का कहना है कि उसने इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मामले के अन्य आरोपी भी जल्द गिरफ्तार होंगे। 
 

अगली खबर