'कोविड-19 की ड्यूटी पर हूं', खुद को स्‍वाथ्‍यकर्मी बता घर में घुस आया लुटेरा, और फिर....

Crime News: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अपराधी भी नए पैंतरे अपना रहे हैं। ऐसी ही एक घटना में एक शख्‍स खुद को कोविड-19 की ड्यूटी पर तैनात स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी बताकर एक महिला के घर में घुस गया।

'कोविड-19 की ड्यूटी पर हूं', खुद को स्‍वाथ्‍यकर्मी बता घर में घुस आया लुटेरा, और फिर....
'कोविड-19 की ड्यूटी पर हूं', खुद को स्‍वाथ्‍यकर्मी बता घर में घुस आया लुटेरा, और फिर....(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • एक शख्‍स खुद को स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी बताकर महिला के घर में घुस गया
  • उसने पीने के लिए पानी मांगा और फिर उस पर वार कर दिया
  • दरअसल, उसका इरादा महिला के घर से लूटपाट करना था

बेंगलुरु : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अपराधी भी लूटपाट को लेकर नए पैंतरे अपना रहे हैं। ऐसी ही एक घटना में एक शख्‍स खुद को स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी बताकर एक महिला के घर में घुस आया। बड़ी चालाकी से उसने खुद को कोविड-19 की ड्यूटी तैनात हेल्‍थवर्कर बताया। महिला को फौरन उसकी नीयत का अंदाजा हो गया, जिसके बाद उसने शोर मचाना शुरू कर दिया और फिर वह पकड़ा गया।

स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी बताकर घर में घुस गया लुटेरा

घटना कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में अन्नपुर्णेश्‍वरी नगर की बताई जा रही है, जहां एक शख्‍स खुद को कोविड-19 की ड्यूटी पर तैनात स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी बताते हुए एक महिला के घर में घुस गया। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर एक बार तो महिला को लगा कि वह सच बोल रहा है।  लेकिन कुछ ही देर में उन्‍हें उसके इरादों का पता चल गया, जिसके बाद वह सचेत हो गईं और उन्‍होंने शोर मचाना शुरू कर दिया।

कीमती सामान लूटना था मकसद

दरअसल, उस शख्‍स का इशाना महिला के गले में पड़ी चेन और घर से अन्‍य कीमती सामानों को लूटना था, जिसके लिए वह पूरी तैयारी के साथ पहुंचा था। उसका एक साथी बाइक लेकर पास में ही उसका इंतजार भी कर रहा था, ताकि जब वह लूट की वारदात को अंजाम देकर लौटे तो वे दोनों फरार हो सकें, लेकिन महिला व स्‍थानीय लोगों की सजगता की वजह से उसके इरादों पर पानी फिर गया और वह पकड़ा गया।

ऐसे पकड़ा गया आरोपी

आरोपी शख्‍स ने जब महिला से कहा कि वह वृहद बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) का स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी है और कोविड-19 की ड्यूटी के तहत यहां पहुंचा है तो महिला ने उससे कई सवाल भी किए। इसी क्रम में आरोपी व्‍यक्ति ने महिला से पीने के लिए पानी मांगा। महिला जैसे ही पानी लेने गईं, वह उनके पीछे हो लिया और उनके गले में पड़ी चेन छीनने की कोशिश की। इसके बाद महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

महिला की आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए और उन्‍होंने शख्‍स को काबू कर लिया और जमकर पिटाई की। बाद में लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया। इस बीच इसकी जानकारी मिलने पर कि आरोपी पकड़ा गया है, बाइक लेकर उसका इंतजार कर रहा एक अन्‍य शख्‍स भी मौके से फरार हो गया।
 

अगली खबर