मध्य प्रदेश : नाबालिग लड़की से गैंगरेप, सहेली ने दिया धोखा, 6 गिरफ्तार

क्राइम
भाषा
Updated Jun 22, 2020 | 07:37 IST

13 year-old girl gangraped in Madhya Pradseh: मध्य प्रदेश के देवास में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक नाबालिग लड़की को उसकी सहेली से धोखा मिला। लड़की के साथ गैंगरेप हुआ है।

Madhya Pradseh : 13 year-old girl kidnapped, gangraped; 3 minors among 6 held
मध्य प्रदेश के देवास में लड़की के साथ गैंगरेप। -प्रतीकात्मक तस्वीर।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • देवास में 13 साल की लड़की का अपहरण कर आरोपियों ने किया सामूहिक दुष्कर्म
  • लड़की की सहेली बनी अस्मत की दुश्मन, पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार किया
  • लड़की सहित छह आरोपी गिरफ्तार, तीन आरोपी अभी भी फरार हैं

देवास (मध्यप्रदेश) : मध्यप्रदेश के देवास जिले में पढ़ाई कर रही 13 वर्षीय एक नाबालिग लड़की का कथित रूप से अपहरण कर सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़िता की नाबालिग सहेली ने आरोपियों की मदद की। पुलिस ने बलात्कार करने एवं उनका सहयोग करने के छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि तीन आरोपी फरार हैं। देवास जिले के पुलिस अधीक्षक कृष्णा वेणी देसावती ने रविवार को बताया, ''13 वर्षीय बालिका का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार करने के मामले में आरोपियों की मदद करने वाली एक नाबालिग लड़की सहित छह आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार किया गया है। तीन आरोपी अब भी फरार हैं, उनकी तलाश जारी है।''

5 जून को देवास रेलवे स्टेशन से अगवा हुई लड़की
उन्होंने कहा कि पीड़िता का अपहरण 15 जून को देवास रेलवे स्टेशन से उसकी नाबालिग सहेली की मदद से आरोपियों ने किया। कृष्णा ने बताया कि 16 जून को पीड़िता के पिता ने इसकी शिकायत थाना कोतवाली देवास में की थी। उन्होंने कहा कि यह लड़की मध्यप्रदेश के रतलाम जिले की रहने वाली है और देवास में अपनी मौसी के घर पर रह कर पढ़ाई करती है।

पहले होटल में हुआ गैंगरेप
कृष्णा ने बताया कि उसकी आरोपी सहेली देवास रेलवे स्टेशन से उसे अपनी एक्टिवा में बिठाकर शहर के एक होटल में ले गई और होटल के रिशेप्सनिस्ट ने बिना पहचान पत्र के एक कमरा बुक कर दिया, जहां पर आरोपी रोहित खटीक (23), अजय खटीक (20) एवं विशाल गोस्वामी ने उसके साथ बारी—बारी से बलात्कार किया।

दो अन्य लोगों ने भी किया रेप
उन्होंने कहा कि बाद में आरोपियों ने पीड़िता को अपने दो अन्य साथियों अमन खटीक (18) एवं नितेश तिवारी (19) के हवाले कर दिया। इन दोनों ने भी पीड़िता के साथ बलात्कार किया और भगाकर राजस्थान के चित्तौडगढ़ एवं जयपुर ले गये। कृष्णा ने बताया कि बाद में जयपुर अपराध शाखा पुलिस की मदद से इन दोनों आरोपियों एवं पीड़ित बालिका को बरामद कर लिया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 376, 368 एवं पॉक्सो एक्ट के साथ-साथ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विस्तृत जांच जारी है।

गिरफ्तार लोगों में तीन नाबालिग
कृष्णा ने बताया कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें अमन, नितेश, लोकेश लाल (35) एवं तीन नाबालिग हैं, जिनमें पीड़िता की नाबालिग सहेली एवं दो होटल के कर्मचारी हैं। उन्होंने कहा कि वहीं, रोहित, अजय एवं विशाल फरार हैं। उनकी तलाश जारी है। पुलिस अधीक्षक देवास द्वारा इन आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम को 10,000 रूपये इनाम देने की घोषणा की है।

अगली खबर