पूर्व पति ने 8 माह की गर्भवती महिला की तीर मारकर की हत्या, कमर के आर-पार हुआ तीर

क्राइम
Updated Nov 22, 2019 | 21:11 IST | भाषा

51 एक व्यक्ति के ऊपर अपनी गर्भवती पूर्व पत्नी पर तीर चलाकर उसकी जान लेने के आरोप लगाया गया है। कोर्ट ने इस मामले में पति को दोषी करार दे दिया है।

man killed pregnant wife
शख्स ने प्रेग्नेंट पत्नी की तीर मारकर की हत्या  |  तस्वीर साभार: Representative Image

लंदन : भारतीय मूल की अपनी गर्भवती पूर्व पत्नी पर तीर चलाकर उसकी जान लेने के आरोप में 51 वर्षीय एक व्यक्ति को यहां अदालत ने शुक्रवार को उसकी हत्या का दोषी करार दिया। ओल्ड बेली अदालत को बताया गया कि मूल रूप से मॉरीशस निवासी रामानुज उन्माथालेगाडू ने अपनी 35 वर्षीय पूर्व पत्नी देवी पर पिछले साल नवंबर में हमले की साजिश रची। देवी हमले के वक्त आठ महीने की गर्भवती थीं।

उन्माथालेगाडू दो धनुष लेकर पूर्वी लंदन के उस घर के बागीचे के किनारे बैठ गया जहां देवी अपने पति इम्तियाज और पांच बच्चों के साथ रहती थी। देवी ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म अपना लिया तथा अपना नाम सना मुहम्मद रख लिया था।

दोषी द्वारा चलाया गया करीब 18 इंच लंबा तीर पीड़िता की कमर के नीचे लगा और शरीर के आर-पार हो गया। ये संयोग की बात है कि इससे महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा और बाद में अस्पताल में आपातकालीन ऑपरेशन के जरिये एक बच्चे को जन्म दिलाया गया।

स्कॉटलैंड यार्ड के लिये हत्या मामले की जांच कर रहे डिटेक्टिव सार्जेंट अमजद शरीफ ने कहा, तीर सना के शरीर में 14 इंच अंदर तक घुसा था और यह जानलेवा साबित हुआ।

उन्होंने कहा कि तीर की वजह से सना की आंत, पेट, यकृत और दिल को नुकसान पहुंचा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि मौत की वजह आंतरिक रक्त स्राव की वजह से पैदा हुई जटिलताएं थीं।

उन्माथालेगाडू को घटनास्थल से ही गिरफ्तार किया गया था और जांच में पाया गया कि वह कई महीने पहले से हमले की तैयारी कर रहा था।

अगली खबर