Mumbai News: खत्म हुए विदेशी महिला के पैसे तो पुलिसवाले ने की मदद, बोला- बदले में मेरे साथ संबंध बनाओ

Mumbai News in Hindi: मुंबई पुलिस के कर्मचारी पर कोलंबिया की एक महिला को परेशान करने, उसे गलत मैसेज भेजने और यौन दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

Women accused cop of Molestation
विदेशी महिला का पुलिसकर्मी पर आरोप (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुंबई: फैलते महामारी संक्रमण की वजह से घोषित लॉकडाउन के कारण मुंबई में फंसी एक कोलंबियाई महिला ने मुंबई पुलिस के एक पुलिसकर्मी पर उसे गलत मैसेज भेजने और उसके प्रति यौन दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। महिला ने एक ईमेल में अपनी आपबीती सुनाई और उसे मुंबई पुलिस को भेज दिया। महिला ने कहा कि वह टूरिस्ट वीजा पर 22 फरवरी को मुंबई पहुंची थी और 31 मार्च तक बांद्रा के एक होटल में ठहरी थी।

महिला के सारे पैसे खत्म करने के बाद, उसने मदद के लिए दिल्ली में कोलंबिया के दूतावास का रुख किया। इसके बाद, मुंबई पुलिस के साथ काम करने वाले एक पुलिस अधिकारी ने 1 अप्रैल को अंधेरी के मरोल स्थित एक लॉज में महिला को ठहराने में मदद की।

महिला से शराब पीने के लिए पूछने लगा पुलिसकर्मी: महिला ने कहा कि शुरू में, पुलिस वाले ने उसे शराब पीने के लिए कहा और उसने इसके लिए मना कर दिया। इसके बावजूद, आरोपी उसे फोन पर तरह- तरह के मैसेज भेजता रहा।

अपनी शिकायत में, महिला ने लिखा, 'एक दो बार, उसने मेरे साथ कुछ जबरदस्ती करने की कोशिश की लेकिन मैं चिल्लाई और उसे धक्का देकर कमरे से बाहर कर दिया। अधिकारी ने मुझे बताया कि उसने मुझे रहने के लिए जगह और खर्चों में मदद की है और इसलिए वह मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाने का हकदार है।'

महिला ने कहा कि आरोपी ने होटल के कर्मचारियों को निर्देश दिया कि वह दैनिक उपयोग की अन्य वस्तुओं के साथ महिला को खाना देना बंद कर दें। महिला ने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मी के व्यवहार के चलते वह टूट गई और उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा और उसने अपना एक वीडियो अपने देश भेजकर अपनी परेशानी बताई।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद, नगर निकाय के अधिकारियों और एक डॉक्टर ने अप्रैल में होटल का दौरा किया और महिला को खाने सहित तमाम सुविधाओं में मदद की। महिला ने कहा कि एक एनजीओ ने उसे एक होटल में ले जाने में मदद की। द टाइम्स ऑफ इंडिया की मदद से महिला के वीडियो के बारे में पता चलने पर एनजीओ के अध्यक्ष डॉ. अब्राहम मथाई मदद के लिए आगे आए।

मामले पर क्या बोले मुंबई पुलिस और आरोपी: जोन 8 के डीसीपी मंजूनाथ शिंगट ने कहा कि वह मामले की जांच करने जा रहे हैं कि क्या पुलिसकर्मी के खिलाफ लगाए गए आरोप सही हैं। शिंज ने कहा, 'यदि संबंधित अधिकारी दोषी पाया जाता है, तो हम उसके खिलाफ कानूनी प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई करेंगे।'

हालांकि, आरोपी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया और कहा कि महिला को उसके खिलाफ 1 अप्रैल और 19 अप्रैल के दौरान शिकायत करनी चाहिए थी, जब वह एक होटल में रह रही थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। आरोपी ने कहा, 'मैं उसके दूतावास के संपर्क में था और रोज अपने सीनियर्स को अपडेट करता था।'

अगली खबर