देश में कई जगहों पर NIA की रेड, ISI-खालिस्तानी आतंकियों से संबंध के बाद हो रही है गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी

पंजाब और दिल्ली सहित कई स्थानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की छापेमारी चल रही है। ये छापेमारी खालिस्तानी आतंकियों से संपर्क के चलते भी हो रही है।

NIA raids in many locations including Punjab and Haryana on organised terror gangs
आतंकियों के साथ संबंधों के चलते पंजाब के गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी 
मुख्य बातें
  • देश में गैंगस्टर्स के कई जगहों पर NIA की रेड
  • आतंकियों के साथ संबंधों के चलते पंजाब के गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी
  • दिल्ली के नजफगढ़ सहित पंजाब के कई ठिकानों पर हो रही है छापेमारी

NIA Raids News: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों पर बड़ा एक्शन लिया है। NIA ने सोमवार को उत्तर भारत में करीब 60 जगहों पर छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों से संबंधित दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में विभिन्न स्थानों पर तलाशी का अभियान चल रहा है। दरअसल पिछली कुछ जांच में खासतौर पर पंजाब के गैंगस्टर्स के ISI और खालिस्तानी आतंकियों के साथ नेक्सस की बात सामने आई है।  

NIA की योजना

एनआईए बिश्नोई, कपिल सांगवान और नीरज बवाना जैसे बड़े गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एनआईए को गैंगस्टरों के नेटवर्क को खत्म करने का आदेश दिया है। हाल ही में एनआईए ने एक फाइल तैयार की और दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर प्रदेश के गैंगस्टरों को अपने निशाने पर रखा। एनआईए ने एनसीआर स्थित गैंगस्टरों के पूरे नेटवर्क को खत्म करने की योजना बनाई थी। एनआईए की सूची में करीब दस से बारह गैंगस्टरों के नाम है, जिनके खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया गया है। नीरज बवाना और लॉरेंस बिश्नोई क्राइम वर्ल्ड के कट्टर दुश्मन हैं। पंजाबी सिंगर सिद्धू सिंह मूसेवाला की हत्या के बाद बवाना ने कहा था कि वे जवाबी कार्रवाई करेंगे। राष्ट्रीय राजधानी में गैंग के सरगनाओं ने अपने अपराध सिंडिकेट को चलाने के लिए दो 'महागठबंधन' बनाए हैं। वे अपने नेटवर्क का विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं।

हुई थी मूसेवाला की हत्या 

आपको बता दें कि जाने मानें सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के समय वह अपने दोस्त और चचेरे भाई के साथ जवाहर के गांव जा रहे थे। इस हत्याकांड के मामले में अब तक 23 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि मामले में कुल 35 आरोपियों के नाम सामने आए हैं। एक अन्य आरोपी सचिन बिश्नोई को पहले अजरबैजान में हिरासत में लिया गया था। पंजाब पुलिस ने शनिवार मूसेवाला की हत्या में कथित रूप से शामिल छठे और आखिरी शूटर को गिरफ्तार किया था।

Patna Terror Module: पटना, दरभंगा, सारण... बिहार में 16 जगहों पर NIA की रेड, निशाने पर हैं PFI के ठिकाने

अगली खबर