Sidhu Moosewala : सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे पंजाब यूनिवर्सिटी की दोस्ती!

क्राइम
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Jun 01, 2022 | 15:14 IST

Sidhu Moosewala murder case: पुलिस की जांच मे पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में चल रही वर्चस्व की जंग की कहानी भी निकल कर सामने आयी है। सूत्रों की मानें तो पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में बड़े लेवल पर गैंगस्टर का पैसा लगता है और इसी कारण वहां उभरते कलाकार इन गैंगस्टर के सम्पर्क में आते हैं।

Panjab University's friendship behind Sidhu Musewala's murder!
रविवार को सिंगर सिद्धू मुसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई।  |  तस्वीर साभार: ANI

Sidhu Moosewala murder case: विक्की मुथूखेड़ा+गोल्डी बराड़ उर्फ सतविंदर सिंह + लारेंस बिश्नोई उर्फ लविंदर बिश्नोई ये सब न सिर्फ पंजाब यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे बल्कि छात्र राजनीति में सक्रिय चेहरे थे। इन सबकी मुलाकात 2005 से 2010 के बीच हुई और वहां से हुई दोस्ती अभी तक जारी है। विक्की मुथूखेड़ा कॉलेज से निकलकर अकाली दल के यूथ विंग से जुड़ा और पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री में भी अपनी पकड़ बनाने लगा। अगस्त 2021 मे उसकी मौत के बाद उसके दोस्तों को गहरा झटका लगा और दोस्तों ने विक्की की मौत का बदला लेने की ठानी।

विक्की की हत्या में मूसेवाला के मैनेजर का नाम आया था
विक्की मुथूखेड़ा की हत्या में सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगन प्रीत सिंह का नाम आया और ये खुलासा हुआ कि विक्की की मौत की साजिश शगन प्रीत के ही ऑफिस में रची गई थी। विक्की की हत्या के बाद जब शगन विदेश फरार हो गया तो ये बातें भी सामने आईं कि मूसेवाला ने अपनी राजनीतिक पैठ के चलते शगन प्रीत की मदद की। विक्की की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ और लारेंस बिश्नोई ने ऐलान किया था कि वे मूसेवाला से अपने दोस्त की मौत का बदला लेंगे और पुलिस की जांच में अभी तक ये निकल कर भी सामने आया है कि मूसेवाला की मौत के पीछे गोल्डी बराड़, लारेंस बिश्नोई और उनके अलायन्स गैंग्स का हाथ है।

दिल्ली पुलिस की रिमांड में है लारेंस बिश्नोई
लारेंस बिश्नोई इस वक्त दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की 5 दिन की रिमांड पर है। जहां वो पुलिस की पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है। उसने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया में जो भी पोस्ट उसके नाम से आ रहे हैं उसमें उसका या उसके गैंग्स का कोई रोल नहीं है। शूटर्स कौन थे इसकी जानकारी भी उसे अभी तक नहीं है। पुलिस सूत्रों की मानें तो लारेंस ने ये खुलासा जरूर किया है कि मुसेवाला की हत्या के पीछे कारण विक्की मुथूखेड़ा की हत्या का बदला लेना है।

पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में वर्चस्व की जंग
पुलिस की जांच मे पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में चल रही वर्चस्व की जंग की कहानी भी निकल कर सामने आयी है। सूत्रों की मानें तो पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में बड़े लेवल पर गैंगस्टर का पैसा लगता है और इसी कारण वहां उभरते कलाकार इन गैंगस्टर के सम्पर्क में आते हैं। सिद्धू मुसेवाला के बारे में यही रिपोर्ट्स सामने आयी है कि वो नीरज बवाना- टिल्लू ताजपुरिया-बभमिया और इनके अलायन्स गैंग्स के संपर्क में था। इन्ही गैंग्स पर विक्की की हत्या करने का आरोप था। साथ ही पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री के कलाकारों से जुड़ी अन्य वारदातों में भी मूसेवाला का नाम आया था, हालांकि उस पर आरोप तय कभी नहीं हुए। लेकिन पंजाब मे हों रही खूनी वारदातें साफ जाहिर करती हैं कि वहां पैसे और पावर के खेल मे नामी गैंगस्टर लोकल गुंडों की मदद से अपनी रोटी सेक रहे हैं।

अगली खबर