Telangana: दामाद की हत्या के लिए दी थी 1 करोड़ रुपए की सुपारी, अब खुद ने कर ली सुसाइड

क्राइम
लव रघुवंशी
Updated Mar 08, 2020 | 20:11 IST

हैदराबाद में उस शख्स ने सुसाइड कर लिया, जिसने अपने दामाद की हत्या के लिए 1 करोड़ रुपए की सुपारी दी थी। उनकी बेटी ने 24 साल के दलित युवक के साथ उनकी मर्जी के खिलाफ शादी की थी।

suicide
2018 में हुई थी दामाद की हत्या 

नई दिल्ली: रविवार सुबह हैदराबाद के एक गेस्टहाउस में उस व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली जिस पर 2018 में अपने दामाद की हत्या का आरोप था। दरअसल, 24 साल के दलित लड़के ने उनकी मर्जी के खिलाफ जाकर उनकी लड़की से शादी कर ली थी। 'हिंदुस्तान टाइम्स' की खबर के अनुसार, सैफाबाद के पुलिस इंस्पेक्टर सईदी रेड्डी ने बताया कि 55 साल के तिरुनागरी मारुति राव का शव खैराताबाद में लगभग 7.30 बजे आर्य वैश्य भवन, व्यापारी समुदाय के अतिथिगृह के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया।

रेड्डी ने कहा, 'शव परीक्षण में पता चला कि उन्होंने जहर खाया। हमने शव उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया।' वो अपनी पत्नी और बेटी के लिए सुसाइड नोट छोड़ गए, जिसमें लिखा था, 'गिरजा, कृपया मुझे क्षमा करें। अमृता, कृपया मां के पास लौट जाओ।'

मारुथी के भाई श्रवण ने अस्पताल में कहा कि परिवार में कोई विवाद नहीं था। वास्तव में मैं प्रणय हत्या मामले में केवल इसलिए कारावास झेला क्योंकि मैंने अमृता को उससे शादी करने को लेकर चेतावनी दी थी। जमानत पर बाहर आने के बाद मैं अपने भाई के संपर्क में नहीं था। उन्होंने कहा कि राव दबाव में थे, क्योंकि हत्या का मामला ट्रायल स्टेज पर आ गया था। जल्द ही चार्जशीट दायर होने वाली है और इससे उन्हें पीड़ा हुई होगी।

दिनदहाड़े हुई थी प्रणय की हत्या
राव अपने दामाद पेरुमला प्रणय की हत्या के मामले में अप्रैल 2019 से जमानत पर थे। प्रणय और अमृता स्कूल के समय से प्यार में थे। 14 सितंबर, 2018 को दिनदहाड़े प्रणय की हत्या ने सनसनी पैदा कर दी थी। प्रणय की एक अस्पताल के प्रवेश द्वार पर हत्या कर दी गई थी। वह डॉक्टर से मिलने के बाद अपनी गर्भवती पत्नी अमृता के साथ बाहर आ रहा था।

1 करोड़ में दामाद की मौत का सौदा
चार दिन बाद पुलिस ने राव, उनके भाई श्रवण और तीन अन्य को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि राव ने एक संदिग्ध इस्लामिक आतंकवादी, उसके करीबी सहयोगी और एक स्थानीय नेता की मदद से बिहार से एक कॉन्ट्रेक्ट किलर से प्रणय को खत्म करने के लिए संपर्क किया था। राव ने कथित रूप से हत्या को अंजाम देने के लिए कॉन्ट्रैक्ट किलर को 1 करोड़ रुपए का भुगतान किया।

बेटी ने दी ये प्रतिक्रिया
अमृता ने अपने पति की हत्या के बाद से ना तो अपने पिता को देखा और ना ही बात की। मीडिया से बात करते हुए उसने कहा, 'मुझे अपने पिता की मृत्यु के बारे में मीडिया के माध्यम से ही पता चला। मुझे नहीं पता कि उन्होंने आत्महत्या क्यों की। हो सकता है, उन्हें मेरे पति की हत्या का पछतावा हो रहा हो।'

अगली खबर