भीड़ ने जय श्री राम के जयकारे लगाने के लिए बोला, मना करने पर पादरी को जमकर पीटा

क्राइम
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Mar 03, 2022 | 12:39 IST

दिल्ली के मदनगिरी में एक ईसाई पादरी के साथ मारपीट की गई। भीड़ ने पादरी से से जय श्रीराम के नारे लगाने को कहा साथ ही आरोप लगाया गया कि वह धर्मांतरण करवाता है। 

The crowd spoke to chant Jai Shri Ram,The priest was beaten up fiercely for refusing 
जय श्री राम के जयकारे न लगाने पर पादरी की हुई पिटाई 

दिल्ली के मदनगिरी थानाक्षेत्र में एक ईसाई पादरी के साथ मारपीट का मामला सामने आया। इस पादरी पर भीड़ ने आरोप लगाया कि ये धर्मांतरण करवाता है। घटना 25 फरवरी की Kalmon kalyan tet नाम का शख्स जो पेशे से एक पादरी है मदनगिरी थानाक्षेत्र के भाटी माइंस इलाके में अपने एक साथी से मिलने गया था उसी दौरान रास्ते मे कुछ लोगो ने इसे रोका और उसके साथ बदसलूकी की। 

इस शख्स ने 27 फरवरी को अपनी शिकायत दिल्ली पुलिस को दी और बताया कि जब वो अपने साथी से मिलने गया था तब रास्ते मे उसे रोककर लोगो ने जय श्री राम के जयकारे लगाने के लिए बोला। लेकिन उसने जब मना किया तो उसके साथ वहां मौजूद लोगों में जमकर मारपीट की। उसके बैग से उसका समान निकाल कर फेंक दिया जिसमे पवित्र पुस्तक बाइबिल भी थी। पादरी ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि भीड़ में मौजूद लोगों का आरोप था कि मैं धर्मांतरण करवाता हूँ इसलिए वो मेरे साथ इस तरह का बर्ताव कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस ने पादरी की शिकायत ले ली है और दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में उन्हें कुछ मोबाइल फुटेज मिली हैं इसमें पादरी भीड़ के बीच में खड़े हुए हैं। पुलिस अब इस वीडियो के आधार पर वहां मौजूद लोगों को पहचानने की कोशिश करेंगे। हालांकि पुलिस ने इस मामले 4 दिन तक FIR रजिस्टर्ड नही की थी। लेकिन आज IPC 365,323 के तह मामला दर्ज किया गया है। लेकिन पादरी के साथ दुर्व्यवहार करने वाले किसी भी शख्स अभी तक न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है।

अगली खबर