दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन फ्रीडम 251 का संस्थापक गिरफ्तार, बलात्कार पीड़िता को धमकी देने का आरोप

क्राइम
भाषा
Updated Oct 10, 2021 | 07:23 IST

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कहे जाने वाले फ्रीडम 251 के निर्माता को एक बलात्कार पीड़िता को कथित तौर पर धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

World's cheapest smartphone Freedom 251 founder arrested, accused of threatening rape victim
फ्रीडम 251 का निर्माता गिरफ्तार (तस्वीर-istock) 

नई दिल्ली : दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कहे जाने वाले फ्रीडम 251 के निर्माता सहित 5 लोगों को द्वारका में एक बलात्कार पीड़िता को कथित तौर पर एक साल तक धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान सुमित यादव, विनीत कुमार और मोहित गोयल के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार शामली के रहने वाले गोयल ने रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की थी और केंद्र सरकार के ‘डिजिटल इंडिया’ कार्यक्रम के तहत सस्ती दरों पर स्मार्टफोन की पेशकश की थी तथा इस तरह के फोन का नाम फ्रीडम 251 रखा गया था।

पुलिस ने कहा कि गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी के 48 मामले हैं और पूर्व में उसे गिरफ्तार भी किया गया था तथा बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग, बलात्कार के आरोपी से बदला लेना चाहते थे और उन्होंने कथित रूप से पीड़िता को धमकी दी। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर यह मामला पिछले साल दिसंबर में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इकाई को स्थानांतरित कर दिया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह मामला अगस्त 2020 में सामने आया जब द्वारका में एक व्यक्ति द्वारा कथित रूप से बलात्कार की शिकार एक महिला ने शिकायत के साथ पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि आरोपी उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहा है।


 

अगली खबर