Delhi: 'अमानतुल्ला खान ने मेरे घर रखा था कैश और हथियार..' हामिद अली ने ACB के सामने किए बड़े खुलासे

Amanatullah Khan: पूछताछ में हामिल अली के कबूलनामे से साफ है कि अमानतु्ल्ला खान की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। ACB ने शुक्रवार को GFX IN हामिद अली के घर से एक पिस्टल, 16 जिंदा कारतूस, 12 खाली कारतूस और तकरीबन 12 लाख 9 हजार रुपये बरामद किए थे।

Amanatullah Khan kept cash and weapons in my house Hamid Ali made big revelations in front of ACB
चार दिन बाद होगी अमानतुल्ला खान की जमानत पर सुनवाई  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • AAP विधायक अमानतुल्लाह को 4 दिन की कस्टडी, दिल्ली की कोर्ट ने ACB की कस्टडी में भेजा
  • चार दिन बाद होगी अमानतुल्ला खान की जमानत पर सुनवाई
  • अमानतुल्ला खान के करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Amanatullah Khan News: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान 4 दिन तक ACB की कस्टडी में रहेंगे। इस दौरान उनसे पूछताछ होगी और दिल्ली वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़े सबूत जुटाए जाएंगे। इस बीच अमानतुल्ला के बिजनेस पार्टनर बताए जा रहे हामिद अली ने बड़ा खुलासा किया है। एसे में माना जा रहा है कि पहले से ही आरोपों में घिरे अमानतुल्ला की मुसीबत और ज्यादा बढ़ सकती है। वहीं अमानतुल्ला की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ ACB की कार्रवाई को लेकर दिल्ली में सियासी जंग भी तेज हो चुकी है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने हैं।  

विधायक बोले फंसाया जा रहा है

अमानतुल्ला खान ने कहा,  मेरे घर से मेरे कुछ मिला नहीं, FIR में ऐसा कुछ कंटेंट है नहीं, बिना वजह डराने और धमकाने की कोशिश की जा रही है। बस आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।' अमानतुल्ला खान ने आरोप लगाया कि उन्हें डराया जा रहा है धमकाया जा रहा है और बदनाम किया जा रहा है। अमानतुल्ला खान खुद को बेकसूर साबित करने की जी तोड़ कोशिश भी कर रहे हैं...लेकिन बात बनती दिख नहीं रही है...अबकी बार उनके ही अपने साथी हामिद अली ने बात को बिगाड़ दिया। हामिद अली ACB की गिरफ्त में हैं और विधायक अमानतुल्लाह पर उनके करीबी हामिद अली ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि हामिद अली...अमानतुल्लाखान का बिजनेस पार्टनर है.  वही हामिद है जिसके घर से रेड के दौरान ACB ने 12 लाख रुपये कैश और बिना लाइसेंस की पिस्टल मिली।

दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती घोटाले क्या है? जिसमें आप विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट ने ACB कस्टडी में

पूछताछ के दौरान Hamid Ali Khan का बढ़ा खुलासा

 हामिद ने बताया कि हथियार और कैश अमानतुल्लाह ने हीं मेरे घर रखवाये थे औऱ सारी ट्रांसक्शन अमानतुल्लाह के निर्देश पर हीं होती थी। अपने बयान में हामिद ने कहा, 'मैं Bulandshahr, UP का रहने वाला हूँ और दिल्ली में property का काम करता हूँ I शुरुआत से ही AAP के MLA Amanatullah Khan के साथ जुड़ा हुआ हूँ I जो मैं MLA Amanatullah Khan के वित्तीय मामलों देखता हूँ और सभी प्रॉपर्टी का लेनदेनA Amanatullah Khan के निर्देशानुसार होता है I जो आज Anti-Corruption Branch ने मेरे घर पर छापा मारा और मेरे घर से 01 Country made Pistol, 16 ज़िंदा रौंद, 12 खाली रौंद, 16 pellets और तकरीबन Rs 12,09,000/- रुपए बरामद किए I  ये अमानतुल्ला खान ने रखने के लिए दिया था और मुझे कहा था की जरूरत पड़ने बताएंगे की इस pistol, cartridges और रुपयों का क्या करना है। जो मुझे अभी इतना ही याद आ रहा है अगर मुझे कुछ और याद आता है तो आपको बतलाऊंगा। जो मुझसे गलती हो गयी हमें माफ किया जाये I'

आप का हमला

ACB के एक्शन का सियासी कनेक्शन बताकर केजरीवाल भले ही अपनी पार्टी और नेताओं का बचाव कर रहे हों लेकिन बीजेपी हमलावर है। अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी और उन पर लग रहे आरोपों के बाद दिल्ली में सियासी दंगल का नया चैप्टर शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, 'पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार किया। कोर्ट के बार बार पूछने पर भी ये कोई सबूत पेश नहीं कर पा रहे। फिर मनीष के घर रेड की, कुछ नहीं मिला, अब अमानतुल्ला को गिरफ़्तार किया है, अभी और भी कई MLAs को गिरफ़्तार करेंगे। गुजरात में लगता है इन्हें तकलीफ़ बहुत ज़्यादा हो रही है।'

ACB ने AAP विधायक अमानतुल्ला खान को किया गिरफ्तार, घर और 5 ठिकानों पर रेड के बाद हुई कार्रवाई 

अगली खबर