REET Expected Cut Off: कितनी जा सकती है रीट की कट-ऑफ? यहां देखिए पूरी संभावित लिस्ट

REET 2022 Expected Cut Off: रीट की परीक्षा हो चुकी है और उम्मीदवार आंसर की के बाद अपने अंकों की गणना कर रहे हैं। यहां जानिए राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए किस वर्ग की संभावित कटऑफ कितनी रह सकती है।

REET Expected Cut Off List
REET Expected Cut Off List 
मुख्य बातें
  • REET परीक्षा के बाद जारी हो चुकी है आधिकारिक आंसर की।
  • ऑब्जेक्शन की प्रक्रिया के बाद reetbser2022.in पर जारी होगा परिणाम।
  • यहां जानें क्या हो सकता है राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा की संभावित कट-ऑफ लिस्ट।

REET 2022 Result and Cut Off: रीट परीक्षा के लिए आंसर की जारी की जा चुकी है और अब छात्र एग्जाम में अपने प्रदर्शन का आकलन उत्तर कुंजी के माध्यम से कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in  पर आंसर की को जारी किया गया है और इसी पर ही परिणाम को भी जारी किया जाएगा। आंसर की और परिणाम के बीच ऑब्जेक्शन जताने और उसके बाद अंतिम आंसर की बनाए जाने की प्रक्रिया फिलहाल बाकी है।

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी आरईईटी या रीट के परिणामों का छात्रों को बेसब्री से इंतजार है और इसके लिए कुछ ही समय में इंतजार भी खत्म होने वाला है। फिलहाल आधिकारिक आंसर की पर आपत्ति जताने के मौके के रूप में आप फीस देकर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। एक आपत्ति की फीस करीब 300 रुपये रखी गई है।

Also Read: NEET UG Result 2022 Date: जल्द आ रही नीट यूजी आंसर की, अगले सप्ताह neet.nta.nic.in पर आ सकता है परिणाम

रीट आंसर की से अपने परिणाम का अनुमान लग जाने के बाद छात्र अब यह भी जानना चाहते हैं कि रीट की संभावित कटऑफ क्या रह सकती है, हम आपके साथ यहां बीते रुझानों के आधार पर एक संभावित कटऑफ लिस्ट साझा कर रहे हैं और परिणाम के बाद श्रेणीवार कटऑफ इतनी ही रह सकती है।

श्रेणी

जरूरी अंक

जनरल श्रेणी के उम्मीदवार

100-110 अंक

OBC श्रेणी उम्मीदवार

90-95 अंक

SC वर्ग के उम्मीदवार

80-85 अंक

ST श्रेणी के उम्मीदवार

75-80 अंक

 Also Read: Scholarships For Girls: छात्राओं को दी जाने वाली ये हैं टॉप 5 स्कॉलरशिप स्कीम, ऐसे उठाएं लाभ

बोर्ड की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से राजस्थान के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। ध्यान रहे इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी प्रदेश सरकारी स्कूलों में शिक्षक की भर्ती के लिए पात्र माने जाते हैं।

अगली खबर