CBSE Exam Postponed: उत्‍तर पूर्वी द‍िल्‍ली में भयंकर हिंसा, सीबीएसई ने रद्द की 27 तारीख की परीक्षा

CBSE Exam Postponed: उत्‍तर पूर्वी द‍िल्‍ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बाद 27 तारीख को होने वाली सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है।

CBSE Exam
CBSE Exam 

CBSE Exam Postponed: उत्‍तर पूर्वी द‍िल्‍ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बाद 27 तारीख को होने वाली सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है। केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने छात्रों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। इससे पहले जब विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप लिया था तो सीबीएसई ने 26 तारीख को होने वाला पेपर कैंसिल कर दिया था। 

बोर्ड की तरफ से प्रेस नोट जारी कर परीक्षा रद्द करने की जानकारी दी गई। CBSE Board ने बाकी क्षेत्रों में होनी वाली परीक्षाओं के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया है। प्रदर्शनकारियों ने हिंसा के बीच खजूरी करावल नगर रोड पर स्थित आदर्श लखपत स्कूल, आरपी मॉडल स्कूल में आग लगा दी थी। सीबीएसई ने उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली के सेंटर्स की पूरी लिस्‍ट जारी की है जहां परीक्षा नहीं होगी। लगभग 80 ऐसे परीक्षा केंद्र हैं जहां होने वाली परीक्षा रद्द की है।



बता दें कि 27 फरवरी को क्लास 12 की इंग्ल‍िश इलेक्टिवव, इंग्ल‍िश इलेक्ट‍िव सी, इंग्लिश कोर की परीक्षा होनी थी। अब सीबीएसई नई परीक्षा तिथि जारी करेगा। परीक्षार्थी और अभ‍िभावकों को सलाह है कि सीबीएसई की आध‍िकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in पर परीक्षा से संबंधित अपडेट देखते रहें।

अगली खबर