Delhi: UPSC प्री देने वालों के लिए मेट्रो का खास इंतजाम, सुबह में चार बजे से शुरू होगी सेवा

एजुकेशन
आईएएनएस
Updated Oct 03, 2020 | 17:10 IST

यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली व एनसीआर में पड़ने वाले सेंटर को देखते हुए मेट्रो को 4 अक्टूबर (रविवार) सुबह 6 बजे चलाने की घोषणा की।

upsc prelims
यूपीएससी प्रीलिम्स 

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएएससी) सिविल सर्विस (प्रीलिम्स)परीक्षा करवाने के लिए तैयार है। दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली व एनसीआर में पड़ने वाले सेंटर को देखते हुए मेट्रो को 4 अक्टूबर (रविवार) सुबह 6 बजे चलाने की घोषणा की। डीएमआसी ने ट्वीट किया, "यूपीएससी परीक्षा के लिए छात्रों को सुविधा प्रदान करने के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवाएं 4 अक्टूबर को सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 6 बजे शुरू होंगी।"

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कोरोनोवायरस महामारी को देखते हुए सीएस (प्रीलिम्स) परीक्षा के लिए 72 सेंटर और 2,500 सब-सेंटर की विशेष व्यवस्था की है। इस साल 10 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है।

बता दें कि इससे पहले 20 उम्मीदवारों ने UPSC सिविल सेवा 2020 प्रारंभिक परीक्षा की तारीख को स्थगित करने के लिए याचिका दायर की गई थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। भारत का सर्वोच्च न्यायालय, SC आज UPSC Prelims 2020 को स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई कर फैसला सुनाया।

सुप्रीम कोर्ट ने यूपीएससी प्रीलिम्स की परीक्षा स्थगित करने वाले याचिका को खारिज कर दिया था। कोर्ट के इस फैसले से साफ है कि यूपीएससी प्रीलिम्स 2020 की परीक्षा स्थगित नहीं होगी, अब परीक्षा उसी निर्धारित तिथि पर ली जाएगी। याचिका में यूपीएससी की परीक्षा 2020 और 2021 को एक साथ कराए जाने की मांग भी की गई थी जिसे भी कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसा करने से परीक्षा व्यवस्था पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। 

अगली खबर