IBPS Result 2019-20: आईबीपीएस क्लर्क, पीओ/मैनेजमेंट ट्रेनी-स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के रिजर्व लिस्ट के रिजल्ट घोषित

IBPS Result 2019-20: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने बुधवार को क्लर्क, पीओ और स्पेशलिस्ट अधिकारियों की रिजर्व लिस्ट के आवंटन का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया।

IBPS
IBPS 

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) ने CRP Clerk VIII क्लर्क, CRP-PO/MT-VIII –प्रोबेशनरी ऑफिसर्स / मैनेजमेंट ट्रेनी और CRP- CRP-VIII स्पेशलिस्ट पदों  के लिए रिजर्व लिस्ट प्रोविजिनल आवंटन परिणाम बुधवार को घोषित कर दिए। परिणाम परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Ibps.in पर चेक कर सकते हैं। 

आईबीपीएस नोटिस के अनुसार, प्रत्येक कटेगरी के लिए रिक्तियों की संख्या के 10 प्रतिशत को रिजर्व लिस्ट में शामिल किया जाता है। परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवार को अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेश नंबर देना होगा। इसके अलावा अपनी जन्मतिथि अथवा लॉगइन पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। इन जानकारियों के बगैर आप परीक्षा परिणाम चेक नहीं कर सकते हैं। 


कैसे चेक करें आईबीपीएस 2020 प्रोविजनल अलाटमेंट रिजर्व लिस्ट

  • आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट  ibps.in पर जाएं
  • आईबीपीएस प्रोविजनल अलटमेंट अंडर रिजर्व लिस्ट फॉर क्लर्क, पीओ और एसओ लिंक पर पर क्लिक करें 
  • इसके बाद आपके अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और पासवर्ड की नियत जगह पर एंट्री करें। 
  • इसके बाद आपको आपका रिजल्ट दिखाई देने लगेगा। 
  • रिजल्ट देखने के बाद उसे डाउन लोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकाल लें


कब हुई थी परीक्षा
इन सभी पदों के लिए प्राथमिक परीक्षा नवंबर 2018 में और मुख्य परीक्षा जनवरी 2019 में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के जरिए 17 नेशनलाइज्ड बैंकों के लिए इन पदों को भरा जाना था। नोटीफिकेशन अनुसार अप्रैल 2019 में चयनित उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी। और अब एक साल बाद रिजर्व उम्मीदवारों का प्रोविजनल रिजल्ट घोषित किया गया है।  

 

अगली खबर