JEE Main 2021 Result: जल्‍द आएगा जेईई मेन का परिणाम, पहले देखें Answer Key

क्या आपने JEE Main 2021 में भाग लिया था, तो तैयार रहिए क्योंकि National Testing Agency ने पांच अगस्त को तीसरे सत्र के लिए आंसर की जारी कर ​दी है, जिसका सीधा सा मतलब है कि अब रिजल्ट किसी भी वक्त आ सकता है।

JEE Main, JEE Main 2021 july result, JEE Main 2021 answer key, JEE Main 2021 latest news
जेईई मेन्स तीसरे सत्र की आंसर की जारी 
मुख्य बातें
  • NIT और IIT में मेरिट के आधार पर होगा प्रवेश
  • कटऑफ लिस्ट ऊपर जाने की उम्मीद
  • jeemain.nta.nic.in पर जाकर देखें आंसर की

JEE Main 2021 Result: जेईई मेन का पेपर देने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। बता दें, जुलाई में हुए इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्‍जाम के परिणाम जल्द आने वाले हैं। हालांकि कटऑफ लिस्ट ज्यादा होने की संभावना है, क्योंकि पिछले साल का कटऑफ 90.37 था और यदि 2019 की बात करें तो यह पर्सेंटाइल 89.75 था। इस बार छात्रों की माने तो पेपर कुछ आसान था, जिसका मतलब है कि अंकों को लेकर प्रतियोगिता बढ़ेगी।

फाइनल आंसर-की बीते दिन जारी कर दी गई है, जिसे उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। ऐसे में उम्मीद है कि रिजल्ट आज यानी 6 अगस्त को आ सकता है।

JEE Main 2021 july result

चौथे सत्र के लिए हो जाएं तैयार
तीसरे सत्र का रिजल्ट आने के बाद छात्रों को चौथे व आखिरी सत्र के लिए तैयार रहने की जरूरत है। कुछ ही दिनों में चौथे सत्र के लिए एडमिट कार्ड जारी हो जाएगा, जिसके बाद इसी महीने परीक्षा का आयोजन शुरू हो जाएगा। बता दें, चौथे सत्र के लिए 7 लाख से ज्यादा उम्मीदवार अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। देखा जाए, तो जिन छात्रों ने अभी तक बहुत अच्छे नंबर कवर नहीं किए हैं, उनके लिए यह अंतिम मौका होगा। ऐसे में JEE Advanced के लिए अपनी रणनीति पर पहले से ज्यादा फोकस करने की जरूरत है।

JEE Main 2021 answer key

रिजल्ट के लिए इस लिंक पर जाएं
JEE Mains 2021 Result: 
जैसे ही परिणाम जारी किए जाएंगे उसके बाद अभ्यर्थी जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। रिजल्ट के लिए बटन आपको होमपेज पर दिखाई देगा। इसके लिए छात्रों को एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि और पासवर्ड की जरूरत हो सकती है। जेईई मेन रिजल्ट आने के बाद कटऑफ भी जारी कर दिया जाएगा। JEE Main का रिजल्ट देखने के बाद स्कोरकार्ड डाउनलोड करना न भूलें।

JEE Main 2021 latest news

ध्यान रहे, अभी आंसर की आए हैं, इसके बाद रिजल्ट आएंगे, लेकिन मेरिट लिस्ट के लिए अभी इंतजार करना होगा, क्योंकि चौथे व फाइनल सत्र के परिणाम आने के बाद ही एनटीए मेरिट लिस्ट तैयार करेगा।

अगली खबर