PM Modi Pariksha Pe Charcha 2022: पीएम मोदी छात्रों के साथ कर रहे है परीक्षा पे चर्चा, यहां देखें लाइव प्रसारण

Pariksha Pe Charcha 2022 Date, Timing, Live Streaming: पीएम मोदी की पीपीसी 2022 यानी परीक्षा पे चर्चा 1 अप्रैल, 2022 को सुबह 11 बजे शुरू होने वाली है। पीपीसी 2022 में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षा 2022 से पहले परीक्षा तनाव के बारे में पूरे भारत के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे।

PM Modi Pariksha Pe Charcha
पीएम मोदी की परीक्षा पे चर्चा 
मुख्य बातें
  • आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों से करने जा रहे हैं परीक्षा पे चर्चा।
  • परीक्षा तनाव के बारे में पूरे भारत के छात्रों से करेंगे बात।
  • यहां जानिए कब, कहां और कैसे देखें परीक्षा पे चर्चा।

Pariksha Pe Charcha 2022 Date and Time: पीएम मोदी की ओर से की जाने वाली परीक्षा पे चर्चा, पीपीसी 2022 1 अप्रैल, 2022 को सुबह 11 बजे शुरू होने वाली है। पीपीसी 2022 में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षा 2022 से पहले परीक्षा तनाव के बारे में पूरे भारत के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे।

Pariksha Pe Charcha 2022 LIVE: Watch here

इस साल, पीपीसी 2022 का नारा 'परीक्षा की बात, पीएम के साथ' है - जो परीक्षा पे चर्चा के मिशन पर भी प्रकाश डालता है। पीपीसी 2022 तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। यह इंटरैक्टिव सत्र का 5वां सेशन होगा। शिक्षा मंत्रालय के अनुसार, परीक्षा पे चर्चा बड़े आंदोलन - 'एग्जाम वॉरियर्स' का हिस्सा है।

'एग्जाम वॉरियर्स' युवाओं के लिए तनाव मुक्त माहौल बनाने को सुनिश्चित करने के लिए यह पीएम नरेंद्र मोदी की एक पहल है। इसका उद्देश्य छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को एक साथ लाने के लिए एक ऐसा वातावरण बनाना है जहां प्रत्येक बच्चे के व्यक्तित्व का जश्न मनाया जाए और उसे प्रोत्साहित किया जाए।

पीपीसी 2022 पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि 'इस साल की परीक्षा पे चर्चा के प्रति उत्साह अभूतपूर्व रहा है। लाखों लोगों ने अपनी बहुमूल्य अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा किए हैं। मैं उन सभी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने योगदान दिया है। 1 अप्रैल के कार्यक्रम का बेसब्री से इंतजार है।'

कब और कहां देखें परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha 2022 Date Time, How to watch Where to Watch?)

परीक्षा पे चर्चा आज 1 अप्रैल, 2022 को आयोजित की जाएगी। यह कार्यक्रम नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का दूरदर्शन के सभी टेलीविजन चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। शिक्षा मंत्रालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल भी पीपीसी 2022 की लाइव स्ट्रीमिंग होगी।

अगली खबर