RRB NTPC CBT 2 Exam Date: रेल मंत्रालय ने एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा के फर्जी नोटिस को लेकर उम्‍मीदवारों को किया आगाह

RRB NTPC CBT 2 Fake Notice: एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा की तारीख को लेकर कुछ फर्जी सूचनाएं चल रही हैं। इसे लेकर रेल मंत्रालय ने एक ट्वीट करके अभ्‍यर्थियों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

RRB NTPC CBT 2 Fake Notice
RRB NTPC CBT 2 Fake Notice 
मुख्य बातें
  • वेतन स्तर 5, 3 और 2 के लिए वायरल हुई फेक सूचना
  • रेल मंत्रालय ने फर्जी सूचना पर यकीन न करने की दी सलाह
  • सीबीटी 2 के लिए एग्जाम सिटी की डिटेल की गई है जारी

RRB NTPC CBT 2 Fake Notice: इन दिनों सोशल मीडिया पर एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा को लेकर कुछ फर्जी सूचनाएं प्रसारित हो रही हैं। इसे लेकर रेल मंत्रालय ने उम्मीदवारों को आगाह किया है। रेल मंत्रालय ने  एक ट्वीट करके यह स्‍पष्‍ट किया कि आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा तिथियों के बारे में अभी आधिकारिक तौर पर सूचना प्रकाशित नहीं की गई है। ऐसे में फर्जी सूचना पर उम्‍मीदवार ध्‍यान न दें। 

फर्जी नोटिस के अनुसार, सीबीटी 1 में वेतन स्तर 5, 3 और 2 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को 19, 20 मई और 14-16 जून, 2022 को सीबीटी 2 परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। जबकि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। मंत्रालय ने  ट्वीट के जरिए उम्‍मीदवारों को सतर्क रहने की सलाह दी। साथ ही लिखा, “रेलवे भर्ती बोर्ड के सीबीटी -2 के संबंध में फर्जी नोटिस प्रसारित किए जा रहे हैं। जबकि रेलवे की ओर से ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। उम्‍मीदवार सतर्क रहें और ऐसे फर्जी दावों से सावधान रहें। ”

सीबीटी 2 परीक्षा के लिए जारी हुई एग्‍जाम सिटी डिटेल 
रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी ( एनटीपीसी ) सीबीटी 2 के लिए एग्जाम सिटी की डिटेल जारी कर दी है। ये बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर उपलब्‍ध है। इसके अलावा स्‍कोरकार्ड, मॉक टेस्‍ट का लिंक भी शेयर किया गया है। यह लेवल-4 और लेवल-6 के अभ्यर्थियों के लिए है। इन स्‍तरों के पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 9 मई व 10 मई 2022 को होगा। 

अगली खबर