SSC GD Constable Admit Card 2021: जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द, ऐसे करें डाउनलोड

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 07, 2021 | 12:19 IST

SSC GD Constable Admit Card 2021: Staff Selection Commission (SSC) जल्द ही जीडी कांस्टेबल के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के अलावा संबंधित क्षेत्रीय वेबसाइट से कर सकेंगे डाउनलोड...

ssc gd constable admit card
SSC GD Constable Admit Card 2021: जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड (i-stock) 
मुख्य बातें
  • जीडी कांस्टेबल के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी
  • 16 नवंबर, 2021 से शुरू हो रही है परीक्षा
  • उम्मीदवार ssc.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

SSC GD Constable Admit Card 2021: Staff Selection Commission (SSC) जल्द ही ssc gd constable के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के अलावा संबंधित क्षेत्रीय वेबसाइट से भी ssc gd constable admit card डाउनलोड कर सकेंगे।

16 नवंबर से शुरू होगी परीक्षा: SSC GD Constable Exam 16 नवंबर से शुरू होने जा रही है जबकि यह परीक्षा 15 दिसंबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी। ssc gd 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ssc.nic.in पर जाकर संबंधित अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

SSC GD Exam Admit Card Kab Aayega - इसी माह आ सकते हैं एडमिट कार्ड

Ssc gd constable exam 16 नवंबर से शुरू हो रहे हैं। हालांकि ssc gd constable admit card को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों की मानें तो इसी माह के अंत तक में एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड पर मौजूद दिशा निर्देश जरूर पढ़ें क्योंकि वर्तमान दौर में कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करना बेहद जरूरी है।

RRB Group D Exam Date 2021: इस तारीख से शुरू हो सकती है ग्रुप डी परीक्षा, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवार ssc.nic.in पर जाएं
  • होमपेज पर Admit Card पर क्लिक करें
  • अब संबंधित लिंक के सामने यूआरएल पर क्लिक करें।

35 लाख उम्मीदवार दे सकते हैं एग्जाम

रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 35 लाख उम्मीदवारों ने भर्ती के लिए आवेदन किया है। एसएससी ने पहले कहा है कि उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा, शारीरिक योग्यता परीक्षा और मेडिकल टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इन परीक्षणों के बाद, चयन के अंतिम चरण के लिए दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा।

सरकारी नौकरी से जुड़े हर अपेडट के लिए इस लिंक पर क्लिक करें Sarkari Naukri Update

परीक्षा के बारे में जानें

ssc gd constable exam के लिए लिखित परीक्षा होगी। इसके लिए 1 घंटा 30 मिनट का समय दिया जाएगा। सवालों की कुल संख्या 100 होगी, प्रत्येक सवाल के लिए एक नंबर निर्धारित होगा।

बता दें, SSC GD 2021 परीक्षा पंजीकरण 17 जुलाई, 2021 से 31 अगस्त, 2021 तक किया गया था।

अगली खबर