Success Story: लीक से हटकर काम और मेहनत ने नमन अरोड़ा को बनाया सफल, स्टार्टअप ने दिखाई राह

देश में ज्यादातर युवा चाहते हैं कि वो सरकारी नौकरी करें। ऐसे में लोगों के बीच सबसे ज्यादा चर्चित है सिविल सर्विस की परीक्षा। वहीं आज हम बात करेंगे रमेश यादव की, जिन्होंने UPPCS की परीक्षा में सफलता हासिल की है।

 Success Story Naman Arora
Naman Arora Success Story  

Success story Entrepreneur Naman Arora: जमाना टेक्नोलॉजी का है और आज युवा तकनीक के इस जगत में खूब नाम कमा रहे हैं। स्टॉर्टअप आइडियाज सफल हो रहे हैं क्योंकि उनके पीछे कुछ कर गुजरने की सोच लगी है। युवा सोच और परिश्रम का नतीजा है कि आज लीक से हटकर मौके पैदा हुए। ऐसा ही एक उदाहरण हैं दिल्ली के रहने वाले नमन अरोड़ा जिन्होंने अपनी सोच को करियर बनाया। 

युवा उद्यमी नमन अरोड़ा डेटा आर्ट इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं। यह एक एजेंसी है सोशल मीडिया ऐप डेवलपमेंट एंड मैनेजमेंट, आईटी नेटवर्क सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर, सॉफ्टवेयर डिजाइनिंग, वेब डिजाइनिंग का काम करती है और लोगों को रोजगार देती है। उन्होंने अपने इस काम से हजारों युवाओं के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया है। 

कम उम्र में इस अप्रत्याशित सफलता के बारे में नमन कहते हैं कि पूरी दुनिया के सामने आज ऐसा माहौल है जो नौकरीपेशा से लेकर उद्यमी के बीच चुनौती बनकर खड़ा है। जो लोग इन चुनौतियों से पार पाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते हैं और लगातार मेहनत कर अपना एक अलग मुकाम बनाते हैं, वही सफल हो पाते हैं। 

विकास और सफलता के बारे में बात करते हुए नमन कहते हैं कि मैं एक बेहतर इंसान बनता रहूंगा और एक बेहतर इंसान के रूप में विकसित होता रहूंगा। वास्तविक विकास अधिक धन, लग्जरी कारों या आराम की जिंदगी जीने में नहीं बल्कि रोजाना कुछ नया सीखने में है। 

अगली खबर