Summer vacation in delhi school: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 11 मई से 30 जून तक गर्मी की छुट्टी

Delhi government schools summer vacation: द‍िल्‍ली के सभी सरकारी स्‍कूलों में 11 मई से लेकर 31 जून तक गर्मियों की छुट्टी (Summer Vacation) का ऐलान कर दिया गया है।

Summer Vacation in Delhi Schools
Summer Vacation in Delhi Schools 

Summer Vacation in Delhi Schools: द‍िल्‍ली के सभी सरकारी स्‍कूलों में 11 मई से लेकर 31 जून तक गर्मियों की छुट्टी (Summer Vacation) का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरान किसी तरह की ऑनलाइन पढ़ाई नहीं होगी। केजरीवाल सरकार ने यह आदेश तत्‍काल प्रभाव से लागू करने का आदेश दिया है। आदेश में साफ कहा गया है कि गर्मियों की छुट्टी के दौरान कोरोना संकट को देखते हुए बच्चों को किसी भी तरह की एक्टिविटी के लिए स्कूलों में नहीं बुलाया जाएगा।

बता दें कि बीते 23 मार्च से अस्‍थायी तौर पर दिल्‍ली के सभी स्‍कूल बंद हैं। देशभर में कोरोना संकट को देखते हुए 17 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। जिसकी वजह से बच्‍चों की ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। अब सरकार ने 11 मई से 31 जून तक समर वैकेशन का ऐलान किया है। इस बीच स्‍कूल किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं कराएंगे।

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से छात्रों और अभिभावकों के मन में स्थिति साफ नहीं हो पा रही थी कि स्‍कूल कब से खुलेंगे।  वह इस उलझन में थे कि 17 मई के बाद लॉकडाउन खुलने पर स्‍कूल खुलेंगे या नहीं। अब सरकार के इस आदेश से साफ हो गया है कि 31 जून तक स्‍कूल पूरी तरह बंद रहेंगे।

एनसीआर में कोरोना का कहर
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों (शाम सात बजे तक) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोरोना वायरस से 5104 मामले सामने आए हैं जिसमें से 64 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को दिल्ली में 206 नए मामले सामने आए हैं।
 

अगली खबर