TS SSC Class 10th Result 2022: जानें कब जारी होगा तेलंगाना बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, देखें ताजा अपडेट

TS SSC Class 10th Result 2022: सरकारी परीक्षा निदेशालय, बीएसई तेलंगाना बहुत जल्द टीएस एसएससी यानी कक्षा 10वीं के परिणाम 2022 की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा कर सकता है। एक बार रिजल्ट जारी हो जाने के बाद सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

TS SSC Class 10th Result 2022: Telangana Board Class 10th Result to be Released soon on official website bse telangana.gov.in, Check recent update
तेलंगाना के कक्षा 10वीं के परिणाम  
मुख्य बातें
  • जल्द जारी हो सकता है तेलंगाना बोर्ड के कक्षा 10वीं का रिजल्ट।
  • रिजल्ट की डेट और समय को लेकर आधिकारिक घोषमा जल्द की जा सकती है।
  • बीते वर्ष कोरोना महामारी के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

TS SSC Class 10th Result 2022: सरकारी परीक्षा निदेशालय, बीएसई तेलंगाना बहुत जल्द टीएस एसएससी यानी कक्षा 10वीं के परिणाम 2022 की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा कर सकता है। स्थानीय मीडिया के अपडेट के अनुसार, तेलंगाना 10वीं की परीक्षाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है और अब परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एक बार जैसे ही कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद, छात्र अपने टीएस एसएससी परिणाम bse.telangana.gov.in, manabadi.co.in पर देख सकेंगे।

खत्म हो चुकी है मूल्यांकन प्रक्रिया

टीएस एसएससी परिणाम 2022 की तारीख की पुष्टि बीएसई तेलंगाना और मनाबादी से परिणाम घोषित होने से कम से कम एक दिन पहले की जाएगी। कक्षा 10वीं की परीक्षा के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार टीएस एसएससी परिणाम 25 जून, 2022 तक घोषित हो सकते हैं। हालांकि छात्र कृपया ध्यान दें कि फिलहाल आधिकारिक तौर रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है।  

Read More- शिक्षा मंत्री का ऐलान, 12वीं तक योग बनेगा स्कूली पाठ्यक्रम का अनिवार्य हिस्सा

कक्षा 10वीं के परिणाम को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है, उम्मीद जताई जा रही है कि तेलंगाना बोर्ड के 10वीं कक्षा के परिणाम जून के आखिरी हफ्ते तक जारी हो सकते हैं।

बीते वर्ष रद्द हो गई थी परीक्षा 

पिछले दो वर्षों से, सभी छात्रों को महामारी के कारण टीएस इंटर-प्रथम वर्ष में पदोन्नत किया गया था। हालांकि इससे पहले साल 2019 में 92.43% छात्र उत्तीर्ण हुए, जबकि 2018 में उत्तीर्ण प्रतिशत 83.78% और 2017 में 84.15% छात्र पास हुए था। इसके साथ ही कोरोना के कारण पिछले साल की परीक्षा आयोजित नहीं हुई थी और लगभग सभी छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा में पदोन्नत किया गया था। TS SSC 2022 के लिए, परीक्षा 23 मई से 1 जून तक आयोजित की गई थी।

Read More- झारखंड एकेडमिक काउंसिल कक्षा 10वीं का रिजल्ट, SMS और DigiLocker पर ऐसे करें चेक

बता दें, 5 लाख से अधिक छात्र अपने टीएस एसएससी परिणाम 2022 की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। एक बार परिणाम जारी होने के बाद, टीएस एसएससी मार्क्स मेमो भी डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। तेलंगाना 10 वीं के परिणाम के बारे में अधिक अपडेट के लिए छात्रों को यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए।

अगली खबर