UP Lekhpal Final Answer Key 2022: यूपी लेखपाल मेन्स परीक्षा की फाइनल आंसर की जल्द, ऐसे करें डाउनलोड

UPSSSC Lekhpal Mains Exam Final Answer Key 2022:उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) जल्द ही राजस्व लेखपाल परीक्षा की आंसर की जारी कर सकता है। आंसर की जारी होने के बाद, मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपनी उत्तर पुस्तिका डाउनलोड कर सकते हैं। इस बार यूपीएसएसएससी लेखपाल की मेन्स परीक्षा 31 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी।

up lekhpal cut off 2022,up lekhpal cut off 2022,up lekhpal answer key,up lekhpal answer key 2022
यहां डाउनलोड करें यूपीएसएसएससी लेखपाल फाइनल आंसर की 
मुख्य बातें
  • कल जारी हो सकती है यूपी लेखपाल परीक्षा की फाइनल आंसर की। 
  • 31 जुलाई को आयोजित की गई थी मेन्स परीक्षा।
  • लेखपाल के 8000 से अधिक पदों पर की जाएगी भर्ती।

UPSSSC Lekhpal Mains Exam Final Answer Key 2022 Download Here: उत्तर प्रदेश के राजस्व लेखपाल मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही लेखपाल मेन्स परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपीएसएसएससी कल यानी 13 अगस्त को लेखपाल मुख्य परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर सकता है। ध्यान रहे फाइनल आंसर की के आधार पर रिजल्ट तैयार किया जाता है। आंसर की जारी होने के बाद UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इस भर्ती परीक्षा का माध्यम से उत्तर प्रदेश के लेखपाल के कुल 8 हजार 85 पदों पर रिक्तियों को भरा जाएगा। यूपीएसएसएससी पीईटी स्कोर के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए कुल 2 लाख 47 हजार 667 उम्मीदवारों का चयन किया गया था। परीक्षा का आयोजन ,अयोध्या, गोरखपुर, झांसी, प्रयागराज, अलीगढ़, मेरठ आगरा, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में 501 केंद्रों पर किया गया था। आयोग ने हाल ही में प्रोविजनल आंसर की जारी की थी, यहां आपत्ति करने के लिए उम्मीदवारों को 7 अगस्त तक का समय दिया गया था। ऐसे में फाइनल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे।

Read More - कल जारी होगी रीट 2022 आंसर की, बीएसईआर ने लगाई मुहर

UP Lekhpal Mains Exam Final Answer Key 2022, यहां करें डाउनलोड

  • सबसे पहले  UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर UPSSSC Lekhpal Mains Exam 2022 Admit Card पर क्लिक करें।
  • लॉगिन पेज खुल जाएगा।
  • यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।
  • आंसर की आपके स्क्रीन पर आ जाएगी।
  • नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर लें।

RRB Group D Admit Card 2022 Download Here

ध्यान रहे फाइनल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी सुधार के लिए ऑब्जेक्शन नहीं कर सकते हैं। इसके आधार पर रिजल्ट तैयार किया जाता है। कयास लगाया जा रहा है कि अगले सप्ताह तक लेखपाल मेन्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा, क्योंकि परीक्षा में पहले ही काफी देरी हो चुकी है।

अगली खबर