UP Police SI Result 2021: जानिए कब जारी हो रहे हैं यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा परिणाम, यहां है पूरी जानकारी

UP Police SI Result 2021 Sarkari Result Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने यूपी पुलिस एसआई और एएसआई परीक्षा 2021 के लिए अनंतिम आंसर की बीते दिनों जारी की थी। अब जल्द ही इस सिलसिले में फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी किया जाना है...

UP Police SI Exam Result 2021
UP Police SI Exam Result 2021 
मुख्य बातें
  • UP पुलिस SI रिजल्ट 2021 का उम्मीदवारों को है इंतजार
  • जारी की जा चुकी है UP Police SI Exam 2021 आंसर की
  • 16 दिसंबर तक Answer Key पर आपत्तियां जताने के लिए आखिरी मौका

UP Police SI Result 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने यूपी पुलिस SI EXAM और ASI EXAM 2021 के लिए प्रश्न पत्र और अनंतिम आंसर -की कुछ दिन पहले जारी की थी। पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in से प्रश्न पत्र और आंसर-की की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

4 और 5 दिसंबर को यूपी पुलिस एसआई परीक्षा 2021 आयोजित हुई थी। यूपी पुलिस के लिए यह परीक्षा उप-निरीक्षक (गोपनीय), सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (क्लर्क), और सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (लेखा) के पदों के लिए आयोजित हुई थी। आंसर की जारी होने के बाद अब संभावना है कि जल्द ही यूपी पुलिस एसआई परीक्षा 2021 का रिजल्ट भी जारी हो सकता है।

प्रश्न पत्र और आंसर की देखने के लिए लिंक 16 दिसंबर तक उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को 16 दिसंबर की मध्यरात्रि तक आंसर की को लेकर आपत्ति जताने का मौका मिला था जोकि कल समाप्त होने जा रहा है।

आंसर की पर आपत्तियां आने के बाद बोर्ड चुनौतियों की वैधता का सत्यापन करेगा और उसी के अनुसार अंतिम उत्तर कुंजी (UP Police SI Exam Final Answer Key) का मॉडल तैयार करेगा, जिसके आधार पर परिणाम तैयार किए जाएंगे।

UP पुलिस एसआई Answer Key 2021 Download करने के Steps:

  1. आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
  2. SI परीक्षा के लिए 'आंसर की' लिंक पर क्लिक करें।
  3. पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि, परीक्षा की तिथि दर्ज करें और पाली का चयन करके सब्मिट करें।
  4. UP Police SI Exam और प्रश्न पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  5. डाउनलोड करके आंसर की जांच कर लें।

फाइनल आंसर के बाद रिजल्ट: ऐसा अनुमान है कि एक बार फाइनल आंसर की आ जाने के बाद रिजल्ट आने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। कॉपियों को आधुनिक तकनीक के माध्यम से तेजी से चेक किया जा रहा है। यूपी पुलिस के भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 1,329 खाली पदों को भरना है, जिनमें से 624+20 रिक्तियां एएसआई (क्लर्क) पदों के लिए, 358 एएसआई (लेखा) के लिए और 295+32 पुलिस एसआई (गोपनीय) के लिए हैं।

UPPRPB एक ऑनलाइन परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, चिकित्सा परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर उम्मीदवारों की भर्ती करेगा।

अगली खबर