पुरानी पेंशन व्यवस्था, फ्री बिजली, समय से गन्ना भुगतान का वादा, अखिलेश यादव बोले- बीजेपी का राजनीतिक पलायन होगा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो वो पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करेंगे। किसानों को उनका वाजिब हक मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी का इस बार राजनीतिक पलायन होगा।

assembly elections 2022, UP Assembly elections 2022, akhilesh yadav,jayant chaudhry, samajwadi party, rld
पुरानी पेंशन व्यवस्था, फ्री बिजली, समय से गन्ना भुगतान का वादा, अखिलेश यादव बोले- बीजेपी का राजनीतिक पलायन होगा 
मुख्य बातें
  • यूपी में सात चरणों में चुनाव, 10 मार्च को नतीजा
  • समाजवादी पार्टी कई छोटे छोटे दलों के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में
  • अखिलेश यादव बोले- यूपी का समग्र विकास ही उनका मकसद

यूपी विधानसभा के पहले चरण में मतदान का आगाज पश्चिमी उत्तर प्रदेश से 10 फरवरी को होगा। पश्चिम उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और रालोद, बीजेपी को परास्त करने की तैयारी में जुट गए हैं। शुक्रवार को एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने वादों को जनता के सामने पेश किया तो दूसरी तरफ बीजेपी सरकार पर जमकर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि वो कभी सीएम योगी आदित्यनाथ से बिजली के कारखानों के बारे में सवाल करते हैं तो उसका जवाब नहीं मिलता है। बीजेपी के पास उपलब्धि के नाम पर कुछ भी नहीं हैं। वो जनता को भरोसा दिलाना चाहते है कि मार्च के बाद यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद जिन योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है उन्हें दोबारा शुरू की जाएगी। 

अखिलेश यादव- जयंत चौधरी के साझे वादे

  1. 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे।
  2. गन्ना का बकाया समय पर देंगे, 15 दिन में भुगतान करेंगे।
  3. चुनाव से पहले लोग आते जाते रहते हैं। 
  4. पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करेंगे।
  5. प्राइवेट और सरकारी विश्वविद्यालयों के निर्माण में सहयोग देंगे।
  6. महिलाओं की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम करेंगे।

बीजेपी का न्योता कौन स्वीकार कर रहा
बीजेपी का न्योता कौन स्वीकार कर रहा है।, हालात ऐसे बने कि बीजेपी को दूसरे दलों के लोगों को न्योता देना पड़ा।बीजेपी के नेता पुराने सवाल उठा रहे हैं, बीजेरी कुछ भी झूठ बोल सकती है।बिहार और प्रयागराज में युवाओं के साथ क्या क्या हुआइस बार बीजेपी का राजनीतिक पलायन होगा। सीएम ने कभी बिजली के कारखानों का नाम नहीं लियाचुनाव आयोग गाइडलाइंस का पालन करेंगे।युवाओं को रोजगार के बदले लाठी मिली।आरक्षण की मूल भावना से खिलवाड़ ना हो।

SP Candidates List 2022: समाजवादी पार्टी ने 56 और उम्मीदवारों का किया ऐलान, घोसी से दारा सिंह चौहान को टिकट, देखें पूरी लिस्ट
चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप
जयंत चौधरी ने कहा कि चुनाव आयोग विपक्षी दलों से भेदभाव कर रहा है। विपक्षी उम्मीदवारों को वीडियो वैन के इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों में सरकार के प्रति गहरी नाराजगी है। वो सरकारी कर्मचारियों से अपील करेंगे कि वो अपने पोस्टल बैलट पेपर का इस्तेमाल होशियारी से करें। 

अगली खबर