सरकार बनाने से विपक्ष कोसों दूर, दो तिहाई बहुमत से एक बार फिर 'योगी' सरकार

यूपी विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरण में है। सभी दल अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। इन सबके बीच राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी का दावा है कि इस दफा भी बंपर सीट के साथ योगी आदित्यनाथ सरकार बनाने जा रहे हैं।

,UP Assembly Election 2022, Assembly Election 2022, Gopal Rai, Yogi Adityanath, BJP
सरकार बनाने से विपक्ष कोसों दूर, दो तिहाई बहुमत से एक बार फिर 'योगी' सरकार 
मुख्य बातें
  • 7 मार्च को यूपी में अंतिम चरण का चुनाव
  • बीजेपी एक बार फिर बनाने जा रही है सरकार-आरकेएसपी
  • 10 मार्च को आएंगे नतीजे

यूपी में सात मार्च को अंतिम चरण का चुनाव है और सभी दल अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। विपक्षी दलों को यकीन है कि इस दफा जनता ने उनकी नीतियों में भरोसा जताया है और 10 मार्च को आने वाले नतीजे उन्हें सरकार बनाने का मौका देंगे। लेकिन राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय  का कहना है कि इस दफा भी योगी आदित्यनाथ सरकार प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी 20 वर्ष तक देश हित में मोदी और योगी की आवश्यकता है मोदी ही ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने धारा 370 को समाप्त किया, नागरिक संशोधन बिल,तीन तलाक जैसे मुद्दे पर कड़ा निर्णय लेकर देश हित में कार्य कर रहे हैं।

योगी की अगुवाई में प्रदेश का चौतरफा विकास
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज के वर्तमान सरकार ने 5 साल के दौरान भय,भूख व भ्रष्टाचार से जनता को मुक्ति दिला कर विकास के रास्ते पर लाने का कार्य किया है। बढ़ते अपराध और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा कर युवाओं हेतु रोजी एवं रोजगार स्वरोजगार की चिंता की है।प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार के कारण तेजी से निवेश बढ़ा है। आज कई विदेशी कंपनियां उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आगे आई है। इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार के कार्य भी हुए हैं।

मेट्रो और हवाई सेवा का जाल बिछा
आज कई शहरों में मेट्रो सेवाएं शुरू हैं वही हवाई सेवाओं में सुविधाएं भी बढ़ी हैं। सरकार में किसानों की चिंता करते हुए रिकॉर्ड कर मूल्य भुगतान किया। गेहूं व धान की एमएसपी खरीद पर भी ध्यान दिया है। महिलाओं की सुरक्षा सम्मान की चिंता करते हुए उनका सशक्तिकरण भी किया है। वहीं मुख्यमंत्री महाराज जी की अगुवाई में डबल इंजन की सरकार ने लाभार्थी योजनाओं और विकास कार्यों के बल पर एक बार पुनः महाराज दो तिहाई बहुमत से मुख्यमंत्री बनेंगे जिससे प्रदेश में पूर्ण रूप से विकास हो सकेगा।

PM Modi in Varanasi: UP में 7वें चरण के मतदान से पहले PM मोदी का वाराणसी में रोड शो, 'मोदीमय' होगी काशी

अगली खबर