Sardhana, Siwalkhas, Budhana, Kairana Election Result 2022 LIVE: सपा गठबंधन को बढ़त लेकिन बीजेपी दे रही है कड़ी टक्कर

Siwalkhas, Budhana, Kairana UP Vidhan Sabha Election Result 2022 LIVE: पश्चिमी यूपी में भाजपा और समाजवादी पार्टी गठबंधन में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। सरधना, बुढ़ाना और सिवालखास में सपा गठबंधन बढ़त बनाए हुए है।

Siwalkhas, Budhana, Kairana UP Vidhan Sabha Election Result 2022 LIVE:
पश्चिमी यूपी की इन सीटों पर सपा गठबंधन को बढ़त 

Sardhana, Siwalkhas, Budhana, Kairana UP Vidhan Sabha Election Result 2022 LIVE: पश्चिमी यूपी जहां किसान आंदोलन का सबसे अधिक असर रहा, वहां बीजेपी को नुकसान तो हुआ है लेकिन उतना नहीं हुआ है जितनी आशंका जताई जा रही थी। अभी तक जो रूझान आ रहे हैं उसके मुताबिक कुछ सीटों पर कांटे की टक्कर चल रही है तो कुछ पर भाजपा आगे चल रही है। सबसे अधिक निराशाजनक रहा है बसपा का प्रदर्शन, जिसके उम्मीदवार कई सीटों पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। 

सरधना सीट

सरधना सीट पर 29 में से 23 सीटों की मतगणना हो चुकी है। कांटे के इस मुकाबले में भाजपा तथा सपा में कांटे की टक्कर चल रही थी। सपा के अतुल प्रधान भाजपा के संगीत सोम से करीब से कई बार पिछड़े लेकिन अंत में करीब 12 वोटों से अतुल गर्ग ने शानदार जीत हासिल की। वहीं तीसरे नंबर 
पर संजीव धामा रहे हैं जो बसपा उम्मीदवार हैं।

बुढ़ाना सीट 

बुढ़ाना सीट पर भी राष्ट्रीय लोक दल आगे चल रहा है। राजपाल सिंह बालियान भाजपा के उमेश मलिक से करीब 10 हजार मतों से आगे चल रहे हैं। कुल 20 राउंड की मतगणना हो गई है जबकि 30 राउंड की मतगणना होनी है।  बहुजन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को महज 6565 वोट मिले हैं।

सिवालखास सीट

सिवालखास सीट पर 29 राउंड में से 15 राउंड की मतगणना हो चुकी है। इस सीट पर राष्ट्रीय लोक दल के गुलाम मोहम्मद करीब दो हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। भाजपा मनिंदर पाल उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं। 

कैराना सीट

कैराना सीट पर सपा और बीजेपी में कड़ी टक्कर चल रही है। 26 में से 16 राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है। सपा के नाहिद हसन अभी तक करीब 10 हजार मतों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी की मृगांका सिंह उन्हें कई राउंड में चुनौती देते हुए दिखीं।
 

अगली खबर