ECI Uttarakhand Election Results 2022 LIVE: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे, eci.gov.in, results.eci.gov.in पर करें चेक

Election Commission of India (ECI) Uttarakhand Election Results 2022 LIVE on www.eciresults.nic.in, eci.gov.in, results.eci.gov.in: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के रुझान एवं नतीजे चुनाव आयोग की वेबसाइट (Election Commission of India) की eci.gov.in वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

Uttarakhand ECI Election Results 2022: चुनाव आयोग की वेबसाइट पर देखें उत्तराखंड के सटीक चुनावी नतीजे
चुनाव आयोग की वेबसाइट पर देखें उत्तराखंड के सटीक नतीजे 
मुख्य बातें
  • 10 मार्च को अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ घोषित होंगे उत्तराखंड चुनाव के नतीजे
  • चुनाव आयोग की वेबसाइट पर आपको मिलेगी हर सीट की जानकारी
  • राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच

Election Commission of India (ECI) Uttarakhand Election Result 2022 Live: उत्तराखंड की सभी 70 सीटों का परिणाम 10 मार्च यानि गुरुवार को घोषित होंगे। इन नतीजों पर देशभर की नजर टिकी हुई है। मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे से शुरू होगा और 11 बजे तक सभी सीटों के रूझान आ जाएंगे तथा कुछ ही देर बाद रिजल्ट भी आ जाएंगे। । चुनाव आयोग (Election Commission of India) की वेबसाइट पर इन रुझानों एवं नतीजों को देखा जा सकता है। 

Uttarakhand Election Constituency Wise Result 2022: Check here

यहां देखें उत्तराखंड के नतीजे

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के रुझान एवं नतीजे चुनाव आयोग की वेबसाइट (Election Commission of India) की
https://eci.gov.in/ वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।  गोवा में इस बार चुनाव काफी दिलचस्प रहा है। विधानसभा की 70 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला है। पहली बार राज्य में चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी भी कुछ सीटों पर असर डाल सकती है। पलायन, भू कानून, बेरोजगारी तथा महंगाई के मुद्दे को लेकर इस बार जनता मुखर रही है। सात मार्च को आए एग्जिट पोल में उत्तराखंड में कुछ पोल बीजेपी की सत्ता में वापसी तय मान रहे हैं तो कुछ कांग्रेस का पलड़ा भारी बता रहे हैं। ऐसे में साफ है कि दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर है।

Uttarakhand Election Party Wise Result 2022 LIVE: Check here

 

क्या कहते हैं Exit Poll

न्यूज 24 और टुडे के चाणक्य ks विश्लेषण के मुताबिक 52 फीसदी मतदाताओं का मानना है कि राज्य में सत्ता में बदलाव नहीं होना चाहिए। जबकि 41 फीसदी बदलाव के पक्षधर हैं। वहीं देशबन्धु के अनुमान के मुताबिक कांग्रेस उत्तराखंड में सरकार बना रही है। कांग्रेस को 40 से 46 सीटें मिल सकती हैं। एबीपी सी-वोटर एग्जिट पोल में भी अनुमान जताया जा रहा है कि प्रदेश के लोगों को हाथ का साथ रास आया है। वहीं टाइम्स नाऊ वीटो के अनुमान के मुताबिक भाजपा 37 सीटों के साथ प्रदेश की सत्ता में दोबारा काबिज होगी। इंडिया टीवी/ग्राउंड जीरो रिसर्च का अनुमान कहता है कि कांग्रेस को 37 से 41 सीटें मिल सकती हैं। जबकि भाजपा 25 से 29 सीटों में सिमट कर रह जाएगी। रिपब्लिक-टीवी का अनुमान है कि भाजपा को 29 से 34 सीटें मिलेंगी। जबकि कांग्रेस को 33 से 38 सीटें मिल सकती हैं। इंडिया टीवी/सीएनएक्स का अनुमान है कि प्रदेश में भाजपा सरकार बना सकती है।

Uttarakhand Election Result 2022 Date, Time: जानिए कितने बजे से आएंगे उत्तराखंड के नतीजे, इस तरह करें चेक

अगली खबर