Faridabad News: पुलिस ने दबोचे दो शातिर वाहन चोर, शहर में कर चुके वाहन चोरी की कई वारदात, कई मामलों का खुलासा

Faridabad News: फरीदाबाद की क्राइम ब्रांच ने दो ऐसे शातिर चोरो को पकड़ है जो लंबे समय से शहर में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस एक बाइक चोरी मामले की जांच करते हुए इन आरोपियों तक पहुंची। जिसके बाद पूछताछ में कई अन्‍य मामलों के खुलासे हुए, साथ ही दो बाइक और एक स्‍कूटी भी बरामद की गई।

vicious vehicle thief
क्राइम ब्रांच ने पकड़े दो शातिर वाहन चोर (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • आरोपियों पर पहले से ही वाहन चोरी के चार केस दर्ज
  • पूछताछ में आरोपियों की निशानदेही पर तीन वाहन बरामद
  • दोनों आरोपियों ने वाहन चोरी के कई मामले कबूले, जांच जारी

Faridabad News: फरीदाबाद की क्राइम ब्रांच की टीम को अपराध पर लगाम लगाने में बड़ी सफलता मिली है। डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के निर्देश पर शहर में अपराध पर लगाम लगाने के लिए अपराधियों की धर-पकड़ में जुटी क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 की टीम ने दो ऐसे शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। जिन्‍होंने कुछ माह के अंदर ही शहर में वाहन चोरी की कई वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों की पहचान प्रवेश उर्फ राहुल और मोहित के रूप में की है। आरोपी प्रवेश उत्तराखंड के गांव गांधी का रहने वाला है। यह आरोपी वर्तमान में एसजीएम नगर में रहता है। वहीं आरोपी मोहित एसजीएम नगर का ही रहने वाला है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, क्राइम ब्रांच टीम ने दोनों आरोपियों को थाना सराय के वाहन चोरी के एक केस की जांच करते हुए चोरी की मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपी से पूछताछ में कई अन्‍य वाहन चोरी के मामलों का खुलासा हुआ। इन आरोपियों की निशानदेही पर पहुंची पुलिस ने 2 मोटरसाइकिल और एक स्कूटी भी बरामद की है। जांच के दौरान यह भी पता चला कि इन आरोपियों पर वाहन चोरी के चार केस पहले से दर्ज हैं। जिसमें एक केस थाना सराय ख्वाजा, 2 एनआईटी और एसजीएम नगर में दर्ज है।

आरोपी नशे के आदी, मिनटों में कर देते है वाहन गायब

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, इन आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि, दोनों आरोपी नशे के आदि है। नशे पूर्ति के लिए ये चोरी की वारदातों को अंजाम देते है। ये आरोपी चोरी करने से पहले रेकी करते और फिर मास्‍टर की से बाइक को मिनटों में गायब कर देते। आरोपी बाइक चोरी के लिए पार्क, मार्किट व अन्‍य भीड़ भाड़ वाली जगह का चुनाव करते थे। आरोपी ऐसी जगहों पर चोरी नहीं करते थे, जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हों। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर अन्‍य मामलों का पता लगाने में जुटी है।

अगली खबर