Faridabad News: पकड़े गए फरीदाबाद के फर्जी, भोले-भाले बुजुर्गों को बनाते थे शिकार, पीछा करते और फिर कर लेते लूट

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को दबोचा है, जो बुजुर्ग लोगों के साथ लूट करता था। गिरोह के सदस्‍य बैंक से रुपये निकालने गए बुजुर्गों की तलाश करते और फिर उनका पीछा कर मौका मिलते ही पैसे छीनकर भाग जाते हैं। इन आरोपियों ने फरीदाबाद में एक बुजुर्ग से एक लाख रुपये लूटे थे। आरोपियों ने लूट व चोरी की कई वारदात की बात कबूल की है।

accused arrested
बुजुर्गों को लूटने वाले चार बदमाशों को दबोचा   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी बैंक और एटीएम गए बुजुर्गों से करते लूट
  • आरोपी हरियाणा के कई जिलों में कर चुके लूट व चोरी
  • गिरफ्तार सभी आरोपी यूपी कें गोंडा जिले के रहने वाले

Faridabad News: फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शातिर चोर गिरोह को दबोचा है, जो बुजुर्ग व्यक्तियों को निशाना बनाकर लूटपाट करता था। इस गिरोह के चार सदस्‍यों को क्राइम ब्रांच-48 के प्रभारी राकेश सिंह की टीम ने दबोचा है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मनोज उर्फ विक्रम, रामविलास, संतोष तथा अमित के तौर पर हुई है। ये सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के दूल्हेपुर गांव के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार ये सभी आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी हैं। इन आरोपियों ने अब तक चोरी की कई वारदात को अंजाम देना कबूल किया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे बैंक से रुपये निकालने गए बुजुर्गों की तलाश करते और फिर उनका पीछा कर मौका मिलते ही पैसे छीनकर भाग जाते हैं। इन आरोपियों ने 29 अगस्त को कोतवाली थाने एरिया में बैंक से पैसे निकाल कर आए रहे एक बुजुर्ग से एक लाख रुपये लूट लिए थे। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस तभी से आरोपियों की तलाश में जुटी थी। पुलिस के अनुसार इन आरोपियों को जब दबोचा गया, तब ये फिर से किसी वारदात को अंजाम देने के लिए लेजर वैली पार्क के पास घूम रहे थे।

जन्माष्टमी के त्योहार पर मथुरा वृंदावन में की कई वारदात

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे ज्‍यादातर बुजुर्ग व्यक्तियों को ही अपना शिकार बनाते थे, क्‍योंकि इन लोगों से लूटपाट करना सबसे आसान होता है। बुजुर्ग व्यक्ति ना तो पीछे भाग पाते हैं और ना ही ज्यादा विरोध कर पाते हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पिछले माह जन्माष्टमी के त्योहार पर मथुरा वृंदावन में चोरी की करीब 10-12 वारदातों को अंजाम दिया। इन आरोपियों ने 26 अगस्त की रात को फरीदाबाद के तिलपत गांव में स्थित श्मशान घाट के दान पत्र को लूट लिया था। इसके अलावा इन आरोपियों ने हरियाणा के जींद, घरौंडा, इंद्री, करनाल, लाडवा, कुरुक्षेत्र में भी चोरी व लूट की कई वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है। इन आरोपियों से गहनता से पूछताछ के लिए पुलिस ने शुक्रवार को अदालत में पेश कर पांच दिन का रिमांड हासिल किया है।

अगली खबर