Faridabad News: बच्चा बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, साढ़े चार लाख में किया था नवजात का सौदा, तीन गिरफ्तार

Faridabad News: फरीदाबाद में सीएम फ्लाइंग टीम ने एक बार फिर से बच्‍चा बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह एक नवजात बच्‍ची का सौदा करने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्‍यों को गिरफ्तार कर दिल्‍ली के भी एक मामले का खुलासा किया है।

Faridabad police
फरीदाबाद में पकड़ा गया बच्‍चा बेचने वाला गिरोह (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • आरोपी करनाल जिले से लेकर आए थे नवजात बच्‍ची
  • सीएम फ्लाइंग टीम से हुआ था आरोपियों का सौदा तय
  • आरोपियों ने कुछ दिन पहले दिल्‍ली में एक बच्‍चे को बेचा

Faridabad News: फरीदाबाद जिले में बच्चा बेचने के एक बड़े गिरोह का खुलासा हुआ है। फरीदाबाद सीएम फ्लाइंग टीम ने गुप्‍त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए छह माह की नवजात बच्ची को बेचने के आरोप में दो महिला सहित तीन लोगों को दबोचा है। यह गिरोह गरीब परिवारों के बच्चे की अच्छी परवरिश का वादा करके पहले अपने झांसे में लेते और फिर लाखों की कीमत लगाकर बच्चे को किसी भी जरूरत के हाथों बेच देते थे।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार आरोपितों में सुल्तानपुरी दिल्ली की रहने वाली अनिता, मीनू और महेंद्र पार्क दिल्ली का रहने वाला दीपक शामिल है। पुलिस के अनुसार इन आरोपितों ने करनाल जिले में एक गरीब परिवार से अच्छी परवरिश का वादा कर नौ दिन की नवजात बच्ची को अपने साथ ले आए थे। इसके बाद गुरुग्राम में बच्ची का सौदा करने की कोशिश कर रहे थे। इसकी भनक सीएम फ्लाइंग को लग गई।

साढ़े चार लाख में तय हुआ था सौदा

जानकारी मिलने के बाद सीएम फ्लाइंग ने अपने दो कर्मचारियों को बच्चा खरीदने के लिए नकली ग्राहक बनाकर इन आरोपितों के पास भेजा। आरोपियों और सीएम फ्लाइंग के कर्मचारियों के बीच दो बार के बातचीत में साढ़े चार लाख रुपये में बच्ची का सौदा तय हो गया। इसके बाद आरोपित नवजात बच्ची को लेकर सराय ख्वाजा क्षेत्र में आ गए। यहां पर ये तीनों आरोपी एक होटल में बच्ची को लेकर रूके थे, जहां पर सीएम फ्लाइंग टीम ने छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों के अनुसार, इन सभी आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वे इससे कुछ दिन पहले दिल्ली में भी एक बच्चे की खरीद-फिरोख्त कर चुके हैं। सीएम फ्लाइंग तीनों आरोपितों को रिमांड पर लेकर अब पूछताछ करने में जुटी है। बता दें कि फरीदाबाद में ही सीएम फ्लाइंग ने करीब एक माह एनजीओ के नाम पर बच्चा बेचने के आरोप में महिला व उसके एक साथी को गिरफ्तार किया था।

अगली खबर