Faridabad Shocking News: दो सगे भाइयों में पहले हुआ जमकर झगड़ा, बड़े भाई ने लगाई फांसी, छोटा कूदा नहर में

Faridabad News: फरीदाबाद में दो सगे भाइयों के बीच हो रहा झगड़ा उस समय मातम में बदल गया। जब झगड़े के बाद बड़े भाई ने घर में फांसी लगा ली, यह देख छोटा भाई नहर में कूद गया। बेटे को बचाने पिता भी नहर में कूदा, जिसे बचा लिया गया। वहीं बड़े भाई का भी इलाज चल रहा है, लेकिन छोटा भाई लापता है।

 suicide
भाईयों के बीच झगड़ा के बाद सुसाइड की कोशिश   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दोनों भाइयों के बीच कुछ दिनों से चल रहा था झगड़ा
  • बड़े भाई को फांसी पर लटका देख छोटा भाई नहर में कूदा
  • पिता भी बेटे को बचाने नहर में कूदा, लेकिन उसे बचा लिया

Faridabad News: फरीदाबाद के पल्ला थाना क्षेत्र के हरकेश नगर में दो सगे भाइयों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। पहले दोनों ने एक दूसरे के साथ जमकर झगड़ा किया और फिर कुछ देर बाद बड़े भाई ने घर में फांसी लगा ली। वहीं, बड़े भाई को फंदा लगाया देख छोटा भाई नहर में कूद गया। बेटे के पीछे पिता भी नहर में कूदे, लेकिन वहां पहुंचे दूसरे लोगों ने उन्हें समय रहते बाहर निकाल लिया। फंदे पर लटके भाई को भी स्‍वजनों ने समय रहते फंदे से उतार कर अस्‍पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। हालांकि नगर में कूदा छोटा भाई लापता है, गोताखोर युवक की तलाश कर रहे हैं।

मिली जानकारी अनुसार हरकेश नगर में दो भाई दिलीप और मुकेश रहते हैं। 40 वर्षीय दिलीप के चार बच्चे हैं। 28 वर्षीय मुकेश के कोई संतान नहीं है। पिछले कुछ दिनों से दोनों भाइयों में किसी बात को लेकर तनातनी चल रही थी। मंगलवार दोपहर को भी दोनों के बीच करीब एक बजे झगड़ा हुआ। कुछ देर में ही यह मामला इतना बढ़ गया कि दिलीप अपने कमरे में जाकर फांसी के फंदे पर लटक गया। यह देख स्वजनों ने दरवाजा तोड़ दिलीप को फंदे से उतारा और पास के अस्‍पताल पहुंचाया। गंभीर हालत देखते हुए डॉक्‍टरों ने दिलीप को दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल रेफर कर दिया।

भाई खुद को मान रहा था दोषी

घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस को परिजनों ने बताया कि एंबुलेंस जल्दी नहीं मिलने के कारण छोटा भाई मुकेश दुखी हो गया और वह अपने आपको दोषी मानते हुए भागकर ऐतमादपुर पुल पहुंचा और नहर में छलांग लगा दी। मुकेश को बचाने के लिए उसके पिता भी नहर में कूदे, लेकिन वे भी डूबने लगे। किंतु स्वजन और अन्य लोगों ने मुकेश के पिता को पानी से बाहर निकाल लिया। थाना पल्ला प्रभारी योगेश ने बताया कि गोताखोर और दमकल विभाग के कर्मचारी मुकेश की तलाश कर रहे हैं। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

अगली खबर