Faridabad Crime: नवजात की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, मां पर दर्ज हुआ हत्या का केस, पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा

Faridabad Crime News: धौज थाना क्षेत्र में एक नवजात बच्चे की संदिग्‍ध परिस्थिति में मौत के बाद परिजनों ने मां पर ही हत्या का केस दर्ज करा दिया। पुलिस ने भी महिला को आरोपी मानकर पूछताछ शुरू कर दी। लेकिन एक दिन बाद आए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जब बच्‍चे की सामान्य मौत की पुष्टि हुई। अब पुलिस परिवार पर झूठा केस दर्ज कराने के मामले में कार्रवाई करने जा रही है।

Faridabad police
मां पर लगा नवजात बच्चे की हत्या का झूठा आरोप   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • चार दिन पहले जन्में बच्चे की वीरवार रात को हो गई थी मौत
  • परिजनों ने मां पर लगाया था गला दबाकर हत्या का अरोप
  • पुलिस अब परिजनों पर दर्ज करेगी झूठा मामला दर्ज कराने का केस

Faridabad Crime News: जिले के धौज थाना क्षेत्र में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस थाना क्षेत्र में रहने वाले एक परिवार में जन्में नवजात की गुरुवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाती है। जिसके बाद हंगामा खड़ा हो जाता है। परिवार वालों ने नवजात की हत्या का आरोप उसकी मां पर लगाते हुए इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पहुंची धौज थाना पुलिस ने मृतक की मां के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर पूछताछ के लिए उसे थाने ले आई। वहीं बच्‍चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पातल भेज दिया।

थाने में कई घंटे पुलिस पूछताछ के दौरान रोती महिला हर बार इसे स्‍वभाविक मौत मानते हुए हत्या की बात से इंकार करती रही। पुलिस को भी उसकी बात पर विश्‍वास होने लगा, इसलिए लंबी पूछताछ के बाद उसे घर भेज दिया। वहीं शुक्रवार को जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो जांच की दिशा ही बदल गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोला पूरा रहस्‍य

धौज थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि हत्या की आरोपी महिला के पति का परिवार मूलरूप से नूंह का रहने वाला है। यह परिवार यहां पर कई सालों से रहता है। मृतक बच्‍चे के पिता की तरफ से पुलिस को दी शिकायत में बताया गया कि उनकी पत्नी को चार दिन पहले बेटा हुआ था। उसकी पत्‍नी बच्‍चा नहीं चाहती थी, इसलिए उसने वीरवार रात बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर शव को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पातल भेज दिया। इस मामले में शुक्रवार शाम जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो केस की दिशा ही बदल गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्‍वभाविक मौत की बात सामने आई। धौज थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नवजात की हत्या के तथ्य सामने नहीं आए हैं। ऐसे में अब मृतक की नवजात की मां पर हत्या का कोई मामला नहीं बनता। उच्चाधिकारियों से बात कर महिला पर लगे इस मामले को रद्द किया जाएगा। उन्होंने बताया कि महिला से पूछताछ करने पर पता चला है कि यह परिवार उसे प्रताड़ित करता है। इसलिए अब परिवार पर झूठा केस दर्ज कराने व प्रताड़ना का मामला दर्ज किया जाएगा।

अगली खबर