Ghaziabad Fraud: पीएनबी बैंक में ग्राहकों से करोड़ों का फ्रॉड, ठगीकर फरार हुआ पीएनबी मेटलाइफ कर्मचारी, हंगामा

Ghaziabad Fraud: गाजियाबाद के अंबेडकर रोड स्थित पीएनबी शाखा में एफडी के नाम पर एक कर्मचारी ग्राहकों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी करके फरार हो गया। जानकारी मिलने के बाद पहुंचे ग्राहकों ने जमकर हंगामा किया। ग्राहकों की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Ghaziabad Fraud
पीएनबी बैंक में एफडी के नाम पर करोड़ों की ठगी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पीएनबी बैंक में एफडी के नाम पर करोड़ों की ठगी
  • मेटलाइफ कर्मचारी ने दर्जनों लोगों से किया फ्रॉड
  • शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

Ghaziabad Fraud:  गाजियाबाद में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एक शाखा में ग्राहकों के साथ करोड़ों रुपये फ्रॉड का मामला सामने आया है। पीएनबी की अंबेडकर रोड शाखा में कार्यरत मेटलाइफ का एक कर्मचारी एफडी के नाम पर ग्राहकों के करोड़ों ठगकर फरार हो गया। फ्रॉड की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे ग्राहकों ने बैंक में जमकर हंगामा किया। वहीं घटना के बाद नगर कोतवाली पुलिस ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। पुलिस ने कई लोगों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

फ्रॉड की शिकायत एक ग्राहक राहुल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि इस शाखा में उनका काफी पुराना खाता है। यहां मेटलाइफ की पॉलिसी के लिए बैंक द्वारा मनोज भारद्वाज नाम के एक कर्मचारी को रखा गया था, जो खुद को विजयनगर निवासी बताता था। इस कर्मचारी के जरिए उन्होंने अपनी व अन्य लोगों की पालिसी कराई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि करीब दो साल पहले आरोपी कर्मचारी ने उससे एफडी के नाम पर छह लाख रुपये का ब्लैंक चेक लिया था और बदले में गारंटी के रूप में अपना भी ब्लैंक चेक दिया। अब जब मैं उससे एफडी के पैसे मांगने लगा तो वह बहाने मारने लगा और अब फरार हो गया है।

फर्जी दस्तावेज देकर फ्रॉड

पुलिस में कालकागढ़ी निवासी भीमसेन ने दो लाख रुपए, किराना मंडी में रहने वाले कारोबारी किराना व्यापारी सुनील बंसल ने 30 लाख रुपये और अमित ने 6 लाख रुपये एफडी के नाम पर ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार यह फर्जीवाड़ा काफी बड़ा है, क्योंकि आरोपी मनोज ने सभी का विश्वास पात्र बनकर इस फ्रॉड को अंजाम दिया और फरार हो गया। वहीं आरोपी द्वारा दी गई एफडी के स्लिप की जब जांच की गई जो सभी स्लिफ फर्जी मिली। इस मामले में शाखा प्रबंधक रूपेश गुप्‍ता ने कहा कि मनोज पीएनबी मेटलाइफ का कर्मचारी है और मामले की जानकारी मुख्यालय और वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी है। वहीं एसपी सिटी प्रथम ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है, लोगों से शिकायत देने को कहा है। बैंक प्रबंधन से भी जानकारी मांगी है। छानबीन कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

अगली खबर