Ghaziabad Crime News: पोलैंड का निवासी बन महिला डॉक्टर को लगाया सोशल मीडिया दोस्त ने 29 लाख का चूना

Ghaziabad Crime News: सोशल मीडिया के जरिए लोगों को ठगी के मामले बढ़े जा रहे हैं। अब ठगी का नया और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। आरोपी ठग से पीड़ित महिला की दोस्ती साल 2018 में इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी।ठग ने पोलैंड निवासी बन महिला डॉक्टर के साथ लाखों रुपये की ठगी की है। आरोपी ने महिला को अपना नाम फ्रैंक विलियम्स बताया था।

Ghaziabad Crime News
सोशल मीडिया पर दोस्ती कर महिला के साथ हुई ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया के जरिए लोगों से ठगी के मामले बढ़े जा रहे हैं
  • पोलैंड निवासी बन महिला डॉक्टर के साथ लाखों रुपये की ठगी
  • घटना गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र की है

Ghaziabad Crime News: सोशल मीडिया के जरिए लोगों को ठगी के मामले बढ़े जा रहे हैं। अक्सर ठग मासूम लोगों को सोशल मीडिया पर दोस्ती कर उन्हें लाखों का चूना लगा देते हैं। हालांकि साइबर पुलिस ऐसे मामलों को रोकने के लिए हर संभव कोशिश करती रहती है। अब ठगी का नया और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक ठग ने पोलैंड निवासी बन महिला डॉक्टर के साथ लाखों रुपये की ठगी की है। 

घटना गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र की है। शातिर ने एक महिला डॉक्टर से पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती की और फिर उसे 29.40 लाख रुपये का चूना लगाया है। ठगी का पता चलने के बाद पीड़ित ने तुरंत पुलिस में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने बताया है कि आरोपी ने महिला को अपना नाम फ्रैंक विलियम्स बताया जो पोलैंड में रहता है। 

2018 में हुई थी ठग से महिला की दोस्ती

महिला गाजियाबाद के मसूरी के अस्पताल में डॉक्टर है। आरोपी फ्रैंक ने महिला डॉक्टर से कहा कि वह एक शिप पर नौकरी करता है और इंटरनेट की परेशानी के चलते वह किसी भी बैंक खाते में रकम नहीं भेज पा रहा है। पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला की साल 2018 में इंस्टाग्राम के जरिए फ्रैंक विलियम्स नाम के एक शख्स से दोस्ती हुई थी, जिसने खुद को जर्मनी से बताया और कहा कि पोलैंड में एक शिप पर सेलर था। दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो जाने के बाद फ्रैंक ने एक दिन इंटरनेट की परेशानी बताकर अपने खाते की डिटेल पीड़ित महिला को दे दी और कहा किसी अन्य को 70 हजार डॉलर का भुगतान कर दो। महिला ने उसके खाते से रकम ट्रांसफर कर दी थी। 

आईपी एड्रेस की पेनल्टी के नाम पर लगाया चूना

महिला ने अपनी पुलिस शिकायत में आगे कहा कि कुछ दिन बाद फ्रैंक ने उसे इंटरनेशनल भुगतान के लिए आईपी एड्रेस ट्रेस होने की पेनल्टी लगने के नाम पर महिला से 85 हजार रुपये मांगे। इस परेशानी से बचाने के नाम पर फ्रैंक महिला से लगातार पैसों की ठगी करने लगा था। जिसके बाद उसने महिला से कुल 29.40 लाख रुपये ठगी कर ली। इसके बाद परेशान होकर महिला डॉक्टर ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है। साइबर सेल प्रभारी सौरभ विक्रम सिंह बताया है कि मामले की जांच की जा रही है।

अगली खबर