Nagar Nigam Tax Collection: गाजियाबाद नगर निगम का कर वसूली अभियान, लाखों की हुई वसूली, प्रशासन ने की ये अपील

गाजियाबाद समाचार
Updated Feb 23, 2022 | 18:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

गाजियाबाद नगर निगम ने शहर में कर वसूली अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत भवन कर यानी हाउस टैक्स और जलकर यानी वॉटर टैक्स की वसूली की जा रही है। बकायेदारों पर नगर निगम सीलिंग संबंधी कार्रवाई भी कर रहा है।

Ghaziabad Nagar Nigam Tax Campaign
गाजियाबाद नगर निगम ने हाउस टैक्स, जलकर वसूली अभियान चलाया 
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद नगर निगम का विशेष अभियान
  • हर जोन में भवन कर, जलकर बकायेदारों से वसूली जारी
  • सीलिंग संबंधी कार्रवाई में 2,92,106 रुपये की वसूली हुई

Ghaziabad Nagar Nigam Tax Collection News: गाजियाबाद में कुछ दिनों से नगर निगम ने कर वसूली के लिए विशेष अभियान चलाया है। ये अभियान शहर के हर जोन में चलाया जा रहा है। इसके तहत बकायेदारों से भवन कर, जलकर आदि वसूल किए जा रहे हैं। मंगलवार को इसके तहत विजय नगर जोन में भी वसूली का विशेष अभियान चलाया गया। गाजियाबाद नगर निगम इस अभियान के तहत सीलिंग संबंधी कार्रवाई भी कर रहा है।

इसके दौरान नगर निगम ने कुल 6,41,525 में से 2,92,106 रुपये की वसूली की। इसके अलावा भी यह कार्रवाई जारी है। नगर निगम ने अभियान का कारण बताया, नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि बकायेदारों पर भवन कर, जलकर समेत करों की बकाया राशि पिछले काफी समय से लंबित चली आ रही है। लेकिन अब विशेष अभियान के तहत सभी बकायेदारों से बकाया राशि वसूली जा रही है।

नगर निगम अधिकारी ने बताई बकाया धनराशि

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए नगर निगम की विजयनगर जोन के जोनल अधिकारी ने बताया कि विजयनगर जोन पर सेक्टर 9 ,सेक्टर 11 और सेक्टर 12 में मंगलवार को वसूली के लिए विशेष अभियान चलाया गया।उन्होंने बताया कि विजय नगर जोन में 8 बड़े बकायेदारों पर 6,41,525 रुपये की धनराशि बकाया थी। जिसकी वसूली के लिए नगर आयुक्त के निर्देशानुसार समस्त जनों में सीलिंग संबंधी कार्रवाई चल रही है। इसी कड़ी में विजयनगर इलाके में भी इन बड़े बकायेदारों से कुल 2,92,106 रुपये की वसूली की गई है।

जोनल अधिकारी ने की अपील

फिलहाल अभी इन बकायेदारों की बकाया धनराशि जमा करने के लिए कुछ समय निर्धारित किया गया है और कुछ बकायेदारों ने पूरी धनराशि जमा कर दी है। जोनल अधिकारी ने अपील करते हुए लोगों से कहा है कि जिन लोगों का भवनकर, जलकर और सीवर कर जमा नहीं हो पाया है वह जल्द से जल्द जमा कराने की कृपा करें ताकि सीलिंग जैसी कार्रवाई से बचा जा सके। बता दें कि नगर निगम वसूली के लिए विशेष अभियान जारी रखेगा.

अगली खबर