Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद पुलिस ने दो मुठभेड़ में चार बदमाश किए गिरफ्तार, आरोपियों पर दर्ज हैं कई मामले

Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद में बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ लगातार जारी है। 24 घंटे के अंदर पुलिस ने दो मुठभेड़ में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों में एक लुटेरा है, तो वही तीन गौ-तस्‍कर हैं। पुलिस कार्रवाई के दौरान चारों आरोपियों के पैर में गोली लगी है। वहीं एक पुलिसकर्मी में भी बदमाश की गोली लगने से घायल हुआ है।

Gautaskar arrested
पुलिस एनकाउंटर में घायल गौ-तस्‍कर गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पुलिस ने दो मुठभेड़ में चार बदमाशों को किया गिरफ्तार
  • पैर में गोली लगने से चारों आरोपी घायल, चल रहा इलाज
  • बदमाश की गोली लगने से एक पुलिसकर्मी भी हुआ घायल

Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों का मुठभेड़ लगातार जारी है। यहां पर 24 घंटे के अंदर दो एनकाउंटर हो चुके हैं। पहले एनकाउंटर में जहां एसओजी व मुरादनगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक मुठभेड़ में काफी समय से फरार चल रहे एक लुटेरे को गिरफ्तार किया, वहीं दूसरे एनकाउंटर में तीन गौ-तस्‍करों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया। पुलिस की इस कार्रवाई में तारों बदमाश गोली लगने से जख्‍मी हो गए हैं। लुटेरे के साथ मौजूद उसका दूसरा साथ पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा।

गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि, सूचना के आधार पर रावली रोड पर मुठभेड़ के दौरान कार लूट के मामले में फरार चल रहे आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पैर में गोली लगी है। घायल अवस्था में उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए आरोपित ने अपना नाम आजाद निवासी कबीर नगर थाना वेलकम दिल्ली बताया है। आरोपित का एक साथी फरार हो गया, जिसकी तलाश में पुलिस की तीन टीमें दबिश दे रही हैं। पुलिस ने आरोपी के पास से एक तमंचा, साहिबाबाद से लूटी गई आल्टो कार व अन्य सामग्री बरामद की है।

मुठभेड़ के बाद तीन गौ तस्‍कर गिरफ्तार, पुलिसकर्मी घायल

दुसरी मुठभेड़ गाजियाबाद पुलिस द्वारा विजयनगर इलाके में चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान हुई। एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि, जल निगम चौकी क्षेत्र अंतर्गत पुलिस चेकिंग कर रही थी, उसी समय पुलिस को जानकारी मिली कि, कुछ बदमाश सिल्वर कलर की गाड़ी में एक व्यक्ति की गाय हथियार के बल पर छीनकर गाड़ी में लादकर ले जा रहे है। पुलिस ने नाकेबंदी कर गाड़ी को रुकने का इशारा किया तो गाड़ी सवार अभियुक्त भागने लगे। पुलिस ने तुरंत वायरलेस पर सूचना फलैश कर के गाड़ी सवार अभियुक्तों की घेराबंदी शुरू कर दी।

मुठभेड़ के बाद आरोपी गिरफ्तार

पुलिस से भागते हुए अभियुक्तों की गाड़ी अनियंत्रित हो गई और मिलिट्री ग्राउंड में एक पेड़ से टकरा गई। एसपी सिटी ने बताया कि, आरोपियों ने खुद को घिरता देख पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पुलिस सिपाही दीपक घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कि, जिसमें जीशान, सद्दाम और कासिम को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस कार्रवाई में तीनों गौ-तस्‍करों के पैर में गोली लगी है। आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने तीन तमंचे, तीन खोखे, पांच जिंदा कारतूस, एक कार और एक जिंदा गाय बरामद की है। एसपी सिटी ने यह भी बताया कि, पकड़े गए तीन गौ-तस्करों के खिलाफ विभिन्न थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं।

अगली खबर