Ghaziabad Railway Station: गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर टैक्‍सी बुक करने में नहीं होगी मुश्किल, मिलेगी यह सुविधा

गाजियाबाद रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए आने-जाने वाले लोगों को अब प्राइवेट टैक्सी की बुकिंग में कोई समस्‍या नहीं होगी। रेलवे स्‍टेशन पर इन प्राइवेट टैक्सियों के लिए स्‍टैंड अलॉट करने जा रहा है। जिसके बाद यात्रियों को स्‍टेशन से ही पिक एंड ड्राप सुविधा मिल जाएगी।

 indian railway
प्‍लेटफॉर्म पर खड़ी एक ट्रेन   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद स्‍टेशन से प्राइवेट टैक्सी बुक करने में अब नहीं होगी समस्‍या
  • रेलवे प्राइवेट टैक्सियों के लिए अलॉट करने जा रहा है स्‍टैंड
  • अभी स्‍टेशन पर प्राइवेट टैक्सी बुक करते समय नहीं मिलती लोकेशन

Ghaziabad Railway Station: ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को जल्द ही गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर एक नई सुविधा मिलने वाली है। यहां पर उतरे व यहां से ट्रेन पकड़ने वाले यात्री अब स्‍टेशन से ही प्राइवेट टैक्सी की बुकिंग करा सकेंगे। टैक्‍सी या ऑटो के लिए अब न तो इधर-उधर धक्‍का खाना पड़ेगा और न ही मुंह मांगा किराया देना पड़ेगा। रेलवे की तरफ से इसके लिए योजना तैयार कर ली गई है। जून माह से यह सुविधा शुरू हो जाएगी।

बता दें कि, गाजियाबाद रेलवे स्‍टेशन पर अभी न तो प्राइवेट टैक्सियों को खड़ी करने की स्‍टैंड है और न ही यहां पर उन्‍हें रूकने दिया जाता है। वहीं ओला, उबेर जैसी प्राइवेट टैक्सियों को बुक करने में भी यात्रियों को परेशानी होती है। अभी इन टैक्सियों को बुक करते समय रेलवे स्टेशन के आसपास की कॉलोनियों की लोकेशन मिलती है। जिससे अक्सर यात्री परेशान हो जाते हैं। अब इन टैक्सियों को रेलवे स्टेशन के पास ही जगह दी जाएगी।

टैक्‍सी बुक करने में होती है समस्‍या

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन हजारों यात्री सफर करते हैं। यहां से डेली 200 से ज्यादा लोकल, मेल, एक्सप्रेस व शताब्दी ट्रेन ठहरती हैं। इस स्‍टेशन पर अधिक भीड़ होने का एक कारण नोएडा में रेलवे स्टेशन का न होना भी है। वहां के यात्री भी ट्रेन पकड़ने के लिए यहीं पर आते हैं। स्‍टेशन आने के लिए यात्री जब ऑनलाइन प्राइवेट टैक्सी बुक करते हैं, तो इन्हें रेलवे स्टेशन से सटी कॉलोनियों की लोकेशन मिलती है। ऐसे में यात्री परेशान हो जाते हैं। वहीं स्टेशन से टैक्‍सी बुक करने के लिए यात्रियों को आसपास के कॉलोनियों का लोकेशन देना पड़ता है। इस समस्या को दूर करने के लिए अब रेलवे अधिकारी प्राइवेट कंपनियों से बात कर रहे हैं।

बता दें कि, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी प्राइवेट टैक्सियों को स्थान दिया गया है। जिससे यहां आने वाली हर टैक्सी की मूवमेट एप पर दिखाई देती है। इससे यात्रियों को परेशानी नहीं होती है। गाजियाबाद में यह सुविधा मिलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

अगली खबर