Gold Company Robbery : कंपनी का सिक्‍योरटी गार्ड ही निकला मास्‍टरमाइंड, लूट की रची थी साजिश

Gold Company Robbery : गोल्‍ड कंपनी में हुई लूट के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। इस लूट में कंपनी का सिक्‍योरटी गार्ड रवि गर्ग और उसके 3 दोस्‍त शामिल थे। रवि ने ही लूट का प्‍लान बनाया था।

Ghaziabad Police
कंपनी का सिक्‍योरटी गार्ड ही निकला मास्‍टरमाइंड  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गोल्‍ड कंपनी लूट मामले में चार आरोपी गिरफ्तार
  • सिक्‍योरटी गार्ड ने ही बनाया था लूट का पूरा प्‍लान
  • अपने चार दोस्‍तों के साथ मिलकर की थी लूट

Gold Company Robbery :आरडीसी स्थित एक गोल्‍ड कंपनी में बुधवार दोपहर हुई दिनदहाड़े लूट के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान यह भी खुलासा हुआ कि, इस लूट में उस कंपनी का सिक्‍योरटी गार्ड रवि गर्ग भी मिला हुआ था। यह लूट करीब 4.80 लाख रुपये की हुई थी, लेकिन गार्ड ने पुलिस को लूट की रकम 10.60 लाख रुपये बताई थी। पुलिस ने बदमाशों के पास से लूटा हुआ सामान बरामद किया है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए कविनगर थाना प्रभारी आनंद प्रकाश मिश्रा ने बताया कि इस लूट में अनित उर्फ आदित्य चौधरी निवासी तेल मिल कॉलोनी मोदीनगर, सिक्‍योरटी गार्ड रवि गर्ग, निवासी फफराना रोड मोदीनगर, अंकित निवासी फफराना रोड मोदीनगर, सौरभ निवासी फफराना रोड मोदीनगर शामिल थे। इनमें से कविनगर पुलिस ने अंकित और मोदीनगर पुलिस ने सौरभ को एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान हुआ खुलासा 

इस घटना का खुलासा गार्ड रवि से पूछताछ के दौरान हुआ। पुलिस को बताया कि, कड़ी पूछताछ के दौरान रवि ने बताया कि, वह पहले से ही अंकित को जानता है। होली पर दोनों की बातचीत हुई थी। इस दौरान ही अंकित ने लूट की योजना बनाई। वहीं अनित ने बताया कि, वह तीनों बाइक से आए थे और रवि अंकित को कंपनी के बारे में पूरी जानकारी दे रहा था। लूट के समय अनित घटनास्थल के बाहर खड़ा था, जबकि अंकित और सौरभ ने तमंचे के बल पर लूट की। पुलिस ने अनित उर्फ आदित्य के पास से एक लाख रुपये, रवि गर्ग के पास से डेढ़ लाख रुपये व एक लॉंग पीली धातु, अंकित के पास से एक चेन, एक लाख रुपये व मोटर साइकिल और सौरभ के पास से पचास हजार रुपये, एक ब्रासलेट व तमंचा बरामद किया है।

कंपनी के अधिकारियों के कहने पर बताई ज्यादा लूट

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने यह बात भी सामने आई कि लूट की रकम 4.80 लाख की नकदी और करीब एक लाख रुपये का सोना था, लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने बीमा का क्लेम लेने के लूट 10.60 लाख लिखवाई। पुलिस को लूट की ज्‍यादा रकम के बारे में भी गार्ड रवि ने ही जानकारी दी थी। उसने पुलिस को लूट में 5.80 लाख रुपये का सोना और 4.80 लाख रुपये की नकदी जाने की बात कही थी।  

अगली खबर