Gurugram News: विकास परियोजनाओं को मिलेगी गति, लापरवाही बरतने पर अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

Gurugram News: गुरुग्राम में चल रहे विकास कार्यों में लापरवाही अधिकारियों पर भारी पड़ सकती है। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर किसी अधिकारी की लापरवाही से विकास कार्यों में देरी होती है, तो उस अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी, साथ ही लापरवाही का असर उसके प्रमोशन पर भी पड़ सकता है।

Gurugram DC
अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करते डीसी गुरुग्राम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जिला उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ की विकास कार्यो की समीक्षा
  • विकास कार्यों को तय समय पर पूरा करने के सख्‍त निर्देश
  • लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर होगी विभागीय कार्रवाई

Gurugram News: शहर में चल रहे विकास कार्यों में लापरवाही अब अधिकारियों पर भारी पड़ सकती है। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए चेतावनी दी कि अगर किसी अधिकारी की लापरवाही से  विकास कार्यों में देरी होती है, तो अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इस लापरवाही का असर उसके प्रमोशन पर पड़ सकता है। डीसी ने अधिकारियों को सभी विकास कार्य तय समय में पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही अगर किसी कार्य में देरी होती है तो उसका उचित कारण बताना पड़ेगा।

बता दें कि डीसी निशांत यादव लघु सचिवालय में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक कर रहे थे। डीसी ने विकास योजनाओं से जुड़े विभागों के अधिकारियों को योजना के अंतर्गत स्वीकृत सभी काम जल्द पूरा करने और हर सप्‍ताह उनकी प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराने को लेकर निर्देश दिए। बैठक में डीसी ने जमालपुर को आदर्श ग्राम बनाने के लिए चल रही सभी 32 विकास योजनाओं की विभागवार प्रगति रिपोर्ट हासिल की।

मानसून से पहले सभी कार्य निपटाने के निर्देश

इस समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों से डीसी ने कहा कि ग्राम पंचायत में किए जाने वाले विकास कार्यो में ग्रामीणों के सुझाव अवश्य लें जिससे आदर्श ग्राम योजना के उचित विकास में सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। डीसी ने कहा कि मानसून का मौसम जल्‍द ही आने वाला है, इससे पहले ही चल रहे सभी विकास कार्य पूरे कर लिए जाएं। साथ ही निर्देश दिए गए कि अधिकारी मानसून से पहले गांव के तालाब को बेहतर करने और गांव में पानी निकासी की परियोजनाओं को विशेष प्राथमिकता देने का काम भी पूरा करवाएं।

अधिकारियों को फिल्‍ड में मौजूद रहने का निर्देश

डीसी ने अधिकारियों से कहा कि वे विकास योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए धरातल पर जाकर कार्य करें और उसकी प्रगति रिपोर्ट उनके कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें। ऑफिस में बैठकर कार्य की समीक्षा न करें। बैठक में शहर से गंदे पानी की निकासी तथा एसटीपी का निर्माण, सीवरेज कार्य, सामुदायिक भवन निर्माण, पुरानी चौपाल का नवीनीकरण, शौचालय निर्माण, सरकारी विद्यालयों में ओपन स्टेडियम निर्माण संबंधित कार्यों पर चर्चा की गई।

अगली खबर