Gurugram News: अब चंडीगढ़ व रोहतक जाने के लिए नहीं खाने पड़ेंगे धक्‍के, सीधी बस मंजूर, नोट करे टाइम

Gurugram News: पटौदी क्षेत्र के लोगों की एक पुरानी मांग पूरी हो गई है। हरियाणा रोडवेज ने पटौदी से रोहतक और चंडीगढ़ के लिए डायरेक्‍ट बस सेवा शुरू की है। यह बस 26 अप्रैल से शुरू होगी। बस प्रतिदिन सुबह पांच बजे पटौदी बस स्‍टेशन से चलेगी, वहीं चंडीगढ़ से यह शाम साढ़े पांच बजे वापसी करेगी।

Haryana Roadways
पटौदी से रोहतक-चंडीगढ़ की डायरेक्‍ट बस  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पटौदी से रोहतक और चंडीगढ़ के लिए बस सेवा शुरू
  • 26 अप्रैल से प्रतिदिन सुबह पांच बजे जाएगी यह बस
  • चंडीगढ़ से यह शाम साढ़े पांच बजे पटौदी के लिए करेगी वापसी

Gurugram News: पटौदी से चंडीगढ़ और रोहतक जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब पटौदी से बस स्‍टेशन से चंडीगढ़ और रोहतक के लिए सीधी बस 26 अप्रैल से शुरू होगी। जिससे क्षेत्र के लोगों को अब इन जगहों पर जाने के लिए इधर-उधर चक्‍कर नहीं काटने पड़ेंगे। बता दें कि, इस क्षेत्र के लोगों को अपने विभिन्‍न कार्यों तथा उच्च न्यायालय आने-जाने के लिए अमूमन चंडीगढ़ व रोहतक आना-जाना पड़ता है।

अभी तक यहां से चंडीगढ़ के लिए न तो कोई सीधी ट्रेन है और न ही कोई सीधी बस। जिस वजह से लोगों को गुरुग्रमा और दिल्‍ली तक का लंबा चक्‍कर लगाना पड़ता था। अब इससे राहत मिलेगी।

वर्षों पुरानी थी बस चलाने की मांग

पटौदी से चंडीगढ़ व रोहतक सीधी बस चलाने की मांग काफी पुरानी है। इस रूट पर बस चलाने की मांग को लेकर लोग प्रदर्शन तक कर चुके हैं। कुछ माह पूर्व पटौदी के विधायक के समक्ष भी ये मांगें रखी गई थी। लोगों ने बताया कि, अतीत में रात को नारनौल से चंडीगढ़ जाने वाली एक बस पटौदी में रूकती थी, लेकिन सालों पहले उस बस का रूट बदल दिया गया। तब से यहां से डायरेक्‍ट कोई बस नहीं थी।

प्रतिदिन दर्जनों लोगों को करना पड़ता है रोहतक और चंडीगढ़ सफर

बता दें कि, रोहतक में मेडिकल कॉलेज स्थित है, क्षेत्र के लोग अनेक गंभीर रोगी उपचार के लिए रोहतक जाते हैं। लेकिन सीधी बस नहीं होने के कारण लोगों को रोहतक पहुंचने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी तरह लोगों को चंडीगढ़ हाई कोर्ट जाने के लिए भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यह रहेगा बस का रूट प्‍लान

ये बस 26 अप्रैल से पटौदी बस स्‍टेशन से चलेगी। यह बस पटौदी से चलकर कुलाना, झज्जर, रोहतक, पानीपत होते हुए चंडीगढ़ जाएगी। यह प्रतिदिन सुबह पांच बजे पटौदी से चलेगी, वहीं वापसी में यह चंडीगढ़ से शाम साढ़े पांच बजे पटौदी के लिए रवाना होगी। इस बस के चलने से रोहतक तथा चंडीगढ़ के अलावा भिवानी, हिसार, करनाल, अंबाला आदि स्थानों पर जाने वाले यात्रियों को भी लाभ होगा।

अगली खबर