Gurugram: होम्स सोसायटी वालों की बढ़ी मुसीबत, सुरक्षा से लेकर सफाईकर्मी तक गए हड़ताल पर, जानें वजह

Gurugram Society Staff Strike: न्‍यू गुरुग्राम के सेक्टर-92 स्थित होम्स सोसायटी में कार्य करने वाले और वहां रहने वाले सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी तथा अन्‍य सुविधा स्टाफ अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

Gurugram Society Staff Strike
Security Staff Strike 
मुख्य बातें
  • होम्‍स सोसायटी के कर्मचारी गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
  • कर्मचारियों को दो माह से नहीं मिला है वेतन
  • आरडब्ल्यूए बॉडी का चुनाव न होने के कारण हुई ये समस्‍या

Gurugram News: न्‍यू गुरुग्राम के सेक्टर-92 स्थित होम्स सोसायटी में रहने वाले लोगों की मुसीबत बढ़ गई है। यहां स्थिति सभी होम्‍स सोसायटी में कार्य करने वाले सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी तथा अन्‍य सुविधा स्टाफ अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण सोसायटी में शनिवार से न तो साफ-सफाई हुई हैं, न ही कूड़ा उठा और न ही सुरक्षाकर्मी सोसाइटी में कही तैनात हैं।

 इन होम्‍स सोसायटी में 20 हजार से अधिक लोग रहते हैं, वहीं सैकड़ों कर्मचारी यहां काम करते हैं। इन कर्मचारियों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है, जिस वजह से कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है। कर्मचारियों का कहना हैं कि अमूमन 7 से 10 तारीख के बीच वेतन मिल जाता था, लेकिन आधा माह गुजरने के बाद भी वेतन नहीं मिला हैं। बताया जा रहा हैं कि आरडब्ल्यूए ने अभी तक इनकी एजेंसियों के पिछले दो महीने के पैसे नहीं दिए हैं। जिसके वजह से सोसाइटी में सैकड़ों कर्मियों को वेतन नहीं मिला। सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि मौजूदा आरडब्ल्यूए का चुनाव मार्च 2021 में हुआ था। इसके बाद प्रधान ने जनवरी 2022 में इस्तीफा दे दिया। आरडब्ल्यूए के सभी पदाधिकारी पद छोड़ चुके हैं। इसके कारण वेतन नहीं मिलने पर हड़ताल शुरू कर दिया। इस हड़ताल के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सोसाइटी के लोगों ने डीसी को की शिकायत

आरडब्ल्यूए कमेटी में चल रहे उलटफेर के कारण हो रही समस्‍याओं की शिकायत जिला उपायुक्‍त को भी की गई है। सोसाइटी निवासियों की तरफ से उपायुक्त एवं जिला रजिस्ट्रार गुरुग्राम को की गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि, इस्तीफा देने के बावजूद भी कुछ आरडब्ल्यूए कमेटी सदस्य अपने हस्ताक्षरों का गलत इस्तेमाल कर पैसे निकल रहे हैं। स्थिति से निपटने के लिए 18 अप्रैल को सोसाइटी के निवासियों की जनरल बॉडी बैठक बुलाई गयी हैं ताकि एडहाक कमेटी बनाकर पुन: चुनाव की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

अगली खबर