Garhi Harsaru ROB: आम लोगों के लिए खुला गढ़ी हरसरू में बना आरओबी, लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति

Garhi Harsaru ROB: गुरुग्राम के गढ़ी हरसरू में आरओबी (रेलवे ओवर ब्रिज) को ट्रायल के तौर पर शुरू कर दिया गया है। इसके शुरू होने के बाद अब आसपास और स्थानीय ग्रामीणों लोगों को रोड पर जाम की समस्या से निजात मिलेगी। साथ ही ट्रैफिक में तेजी आएगी।

Garhi Harsaru ROB
ट्रायल के लिए खुला गढ़ी हरसरू में बना आरओबी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: फेसबुक
मुख्य बातें
  • स्थानीय ग्रामीण लोगों को जाम की समस्या से मिलेगी निजात
  • आरओबी का निर्माण कार्य लंबे वक्त से चल रहा था
  • आरओबी का 19 जुलाई को उप मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

Garhi Harsaru ROB: गुरुग्राम के गढ़ी हरसरू में आरओबी (रेलवे ओवर ब्रिज) को ट्रायल के तौर पर शुरू कर दिया गया है। इस आरओबी का निर्माण कार्य लंबे वक्त से चल रहा था, जिसे पूरा कर लिया गया है। इसके शुरू होने के बाद अब आसपास और स्थानीय ग्रामीणों लोगों को रोड पर जाम की समस्या से निजात मिलेगी। साथ ही ट्रैफिक में तेजी आएगी। अभी तक रोड पर आरओबी का काम चल रहा था, जिसकी वजह से आने-जाने वाले वाहन चालकों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा था। 

आरओबी बनने के बाद लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। इस आरओबी का 19 जुलाई को राज्य के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला औपचारिक रूप से उद्घाटन करेंगे। यह आरओबी दिल्ली-रेवाड़ी रूट की रेलवे लाइन पर बनाया गया है। 

लोगों को नहीं करना होगा फाटक खुलने का इंतजार

इसको लोक निर्माण विभाग और रेलवे विभाग के सहयोग से तैयार किया गया है। इस रेलवे ब्रिज को लगभग 63 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। अभी तक गढ़ी हरसरू रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेनों के निकलने से फाटक बंद किया जाता था। ऐसे में लोगों को बहुत बार 15 से 20 मिनट तक का इंतजार करना पड़ता था। इसको ध्यान में रखते हुए आरओबी के नीचे एक अंडरपास भी बनाया गया है, जो पैदल राहगीरों और दोपहिया वाहन चालकों को सहूलियत देगा। इससे हादसा होने का भी खतरा कम हो गया है। 

15 से 20 मिनट का समय बचेगा

इस आरओबी के शुरू होने से अब गढ़ी हरसरू, धनकोट, बसई से मानेसर, झज्जर, पटौदी, फर्रुखनगर, पानीपत की ओर आवागमन करना आसान हो गया है। इसके अलावा गढ़ी गांव, हरसरु, साडराना, सुल्तानपुर जैसे गांव सहित यहां बसी लगभग 15 कॉलोनियों के लोगों ट्रैफिक से काफी राहत मिलेगी। फाटक पर न रुकने की वजह से सफर में लोगों का 15 से 20 मिनट का समय बच गया है। साथ ही ईंधन में भी बचत होने लगी है। इस आरओबी को भव्य बनाया गया है। इसे जगमग रखने के लिए दोनों तरफ एलईडी लाइट भी लगाई गई हैं।

अगली खबर