Gurugram News: गुरुग्राम पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कैश कलेक्शन वैन लूट मामले के 6 आरोपी गिरफ्तार

Gurugram Robbery News: गुरुग्राम पुलिस ने कैश कलेक्‍शन लूट में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 कार, 70 लाख 50 हजार रुपये, एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और चार मोबाइल बरामद किए हैं।

robbery accused arrested
कैश कलेक्‍शन वैन लूट के 6 आरोपी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कैश कलेक्‍शन वैन लूट के 6 आरोपी हुए गिरफ्तार
  • गुरुग्राम पुलिस ने आरोपियों के पास से बरामद किया कैश
  • सभी आरोपी दिल्‍ली के, एक आरोपी अब भी फरार

Gurugram Cash Collection Van News: गुरुग्राम पुलिस को कैश कलेक्शन वैन लूट मामले में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने इस लूट में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ वारदात में प्रयोग की गई 2  कार,  70 लाख 50 हजार रुपये, एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और चार मोबाइल बरामद किए गए। पूछताछ के आधार पर एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी करने के साथ ही बाकी रुपये बरामद किए जाएंगे।

बता दें कि 18 अप्रैल को सोहना रोड पर सुभाष चौक के पास हथियारबंद बदमाशों ने एक कैश वैन से 96 लाख 32 हजार 931 रुपये की लूट की थी। तभी से पुलिस की कई टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी थी। अब इस लूट में शामिल छह आरोपियों को क्राइम ब्रांच की सेक्टर-40 टीम ने गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान दिल्ली के छतरपुर निवासी नीलकमल, दिवांकर अरोड़ा उर्फ मन्नु कुलबीर और जावेद उर्फ बिलोरी, पलवल निवासी गुलाब तथा फरीदाबाद निवासी जानी के रूप में की गई है।

जावेद था इस लूट का मास्‍टर माइंड

इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि जावेद इस लूट का मास्‍टर माइंड था। इसने गत वर्ष 20-25 दिन कैश कलेक्ट करने वाली कंपनी में ड्राइवर की नौकरी की थी। इससे उसको कैश वैन के रूट के साथ पैसों के लेन-देन की पूरी जानकारी थी। उसने अपने साथी कुलबीर व अन्‍य साथियों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची। घटना को अंजाम देने से पहले 7 अप्रैल को दिवांकर और नीलकमल ने रेकी की थी। वहीं 11 अप्रैल को दिवांकर, नीलकमल ने एक अन्य साथी के साथ मिलकर रेकी की।

11 अप्रैल को करने वाले थे वारदात

आरोपी 11 अप्रैल को रेकी के दौरान ही वारदात करने वाले थे, लेकिन सभी लोग एकत्रित नहीं हो पाए, जिस वजह से प्‍लान कैंसिल हो गया। जिसके बाद 18 अप्रैल की दोपहर वारदात को अंजाम दिया गया। इस वारदात में ऑल्टो कार का इस्‍तेमाल किया गया था, वहीं ब्रेजा कार से आरोपित ने रेकी की थी। गुरुग्राम पुलिस आयुक्त  कला रामचंद्रन ने बताया कि इस वारदात को कुल सात आरोपियों ने अंजाम दिया था। छह की गिरफ्तारी हो चुकी है। एक अन्य की भी पहचान हो चुकी है। जल्‍द ही वो भी पुलिस की गिरफ्त में होगा।

अगली खबर