Gurugram: विधायक को जान से मारने की धमकी देकर रंगादारी मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, बदमाशों को ऐसे दबोचा

Gurugram News: बादली विधायक कुलदीप वत्स को जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी मांगने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें से एक आरोपी पहले भी कई बार जेल जा चुका है। दोनों आरोपियों का आज रिमांड हासिल कर पुलिस पूछताछ करेगी।

Gurugram police
बादली विधायक को धमकी देने वाले दो आरोपी को पुलिस ने दबोचा   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मुखबिरों की मदद से आरोपियों तक पहुंची पुलिस टीम
  • विदेशी नंबर उपलब्‍ध कराने वाले आरोपी को भी दबोचा
  • गिरफ्तार आरोपियों का आपराधिक रिकाॅर्ड खंगाल रही पुलिस

Gurugram News: गुरुग्राम में बादली विधानसभा से कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स को फोन पर जान से मारने की धमकी देकर रुपये मांगने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन आरोपियों की पहचान झज्जर के सिलाना निवासी मंजीत व विक्रम के रूप में की है। क्राइम ब्रांच सेक्टर-31 की टीम ने इन दोनों आरोपियों को रविवार शाम को झज्‍जर से गिरफ्तार किया। इन्हें आज अदलात में पेश कर पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी।

बता दें कि विधायक कुलदीप वत्स ने पुलिस को शिकायत दी थी कि जब वे डीएलएफ फेज-दो स्थित अपने विला पर थे, तभी उनके मोबाइल पर एक विदेशी नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए उनसे हर माह एक लाख रुपये रंगदारी की मांग की और साथ में धमकी दी कि अगर रुपये नहीं दिए तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। धमकी मिलने के बाद विधायक ने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी। 

आरोपी पहले भी कई आपराधिक मामले में जा चुका है जेल

वारदात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली की जिस विदेशी नंबर से विधायक को फोन किया गया था, वह नंबर झज्‍जर का बदमाश मंजीत उपयोग कर रहा है। जिसके बाद रविवार को पुलिस टीम ने घेराबंदी कर आरोपी मंजीत को उसके घर के पास से ही दबोच लिया। आरोपी से पूछताछ के बाद मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने वाले साथी विक्रम को भी झज्‍जर से ही गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी मंजीत पहले भी कई बार आपराधिक मामलों में जेल जा चुका है। आरोपी की आपराधिक हिस्‍ट्री पता की जा रही है। इसके अलावा सोमवार को दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर इस मामले में शामिल अन्‍य आरोपियों का पता लगाया जाएगा। बता दें कि इससे पहले नौ जुलाई को भी विधायक के पटौदी स्थित आवास पर पहुंचकर कुछ बदमाशों ने पिस्टल के बल वहां मौजूद कुक से मारपीट कर धमकी दी गई थी। उस मामले में धमकी देने वाले बदमाश अभी फरार हैं।

अगली खबर