Gurugram Fraud: एमबीबीएस ग्रेजुएट से 52 लाख रुपये की ठगी, पीजी में एडमिशन दिलाने के नाम पर लगाया चपत

Gurugram Fraud: कोलकाता के जाधवपुर स्थित केपीसी मेडिकल कॉलेज में मास्‍टर डिग्री कराने के नाम पर गुरुग्राम के एक एमबीबीएस छात्र के साथ 52 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी कि शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Gurugram Fraud
एमबीबीएस ग्रेजुएट के साथ 52 लाख की ठगी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जाधवपुर स्थित केपीसी मेडिकल कॉलेज में मास्‍टर कराने के नाम पर धोखाधड़ी
  • एमबीबीएस ग्रेजुएट को फर्जी आवंटन पत्र थमा कर ठग लिए 52 लाख रुपये
  • पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं में दर्ज किया मामला

Gurugram Fraud: गुरुग्राम में एक मेडिकल कॉलेज में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाने के बहाने एक एमबीबीएस छात्र से ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। आरोपियों ने कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर एमबीबीएस स्नातक से 52 लाख रुपये ठग लिए। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि, सेक्टर-चार निवासी शुभांशु वत्स ने शिकायत दी है कि, कोलकाता के जाधवपुर में केपीसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रवेश दिलाने के नाम पर उनसे 52 लाख रुपये की ठगी की गई है।

पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके पास इस कॉलेज में दाखिले को लेकर फोन पर एक संदेश आया था। जिस पर बात करने पर किसी सतीश मलिक नाम के व्यक्ति ने जवाब दिया और उनसे उनके दस्तावेज़ व्हाट्सएप पर और बाद में ई-मेल पर भेजने के लिए कहा।

52 लाख में पीड़ित को दिया गया फर्जी आवंटन पत्र

शिकायतकर्ता ने बताया कि 13 मार्च को मलिक ने उनसे मेडिकल कॉलेज के नाम 23 लाख रुपये का मांग ड्राफ्ट मांगा था। इसमें से उसने केवल आठ लाख रुपये का डीडी भेजा। पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि तीन दिन के बाद जब वह कोलकाता स्थित कॉलेज गया तो वहां पर मलिक ने उनका परिचय तीन लोगों से करवाया, जिन्होंने उनका डीडी उन्‍हें वापस कर दिया और प्रबंधन कोटे के तहत प्रवेश के लिए किसी डॉक्टर एन पी दत्ता को 50 लाख रुपये देने को कहा।

धोखाधड़ी के मामले में 5 के खिलाफ केस दर्ज

शिकातकर्ता ने बताया कि इसके बाद 19 मार्च को डॉ. वत्स गुरुग्राम आए और उनसे पैसे लेकर एक आवंटन पत्र उन्‍हें दे दिया, जो बाद में फर्जी निकला। शिकायकर्ता ने बताया कि इसके अलावा उससे पंजीकरण के नाम पर भी दो लाख रुपये  बुध सिंह नाम के व्‍यति के खाते में डलवाया गया। शिकायत की जांच के बाद अब सेक्टर-नौ थाने में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

अगली खबर