Gurugram News: गुरुग्राम में सड़कों पर नहीं भरेगा पानी, निगम ने तैयार किया खाका, यहां से होगा काम शुरू

Gurugram Municipal Corporation: गुरूग्राम में बारिश के दौरान शहर पूरी तरह जलमग्न हो जाता है लेकिन इस बार गुरूग्राम बारिश के पानी में न डूबे इसके लिए नगर निगम तरफ से अभी से तैयारी शुरू कर दी है। नगर निगम ने अधिकारियों से धरातल पर काम करने के लिए कहा है।

Gurugram Municipal Corporation
गुरुग्राम में जलभराव की समस्या से मिलेगा निदान (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बारिश में गुरुग्राम को जलमग्न होने से बचाने को तैयार नगर निगम
  • अंडरपास के अंदर लगाए जाएंगे एक्स्ट्रा पंप
  • जलभराव का स्थान चिन्हित कर हो रहा है काम

Waterlogging Free Gurugram: गुरुग्राम में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए निगम ने अभी से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है। गुरूग्राम नगर निगम कमिश्नर ने अपने अधिकारियों को साफ कर दिया है कि वो मानसून से पहले सारा काम पूरा करें। जो भी अधिकारी अपना काम पूरा नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस तैयारी के बाद नगर निगम की तरफ से ये दावा किया जा रहा है कि इस बार बारिश में गुरुग्राम नहीं डूबेगा।

गुरूग्राम में बारिश के दौरान शहर पूरी तरह जलमग्न हो जाता है लेकिन इस बार गुरूग्राम बारिश के पानी में न डूबे इसके लिए नगर निगम तरफ से अभी से तैयारी शुरू कर दी है।

समय से पहले अधिकारियों को काम करने का निर्देश

नगर निगम कमिश्नर द्वारा अपने तमाम अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं कि जलभराव की समस्या से निपटने के लिए धरातल पर काम करें। यदि समय से पहले काम नहीं हुआ तो ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अधिकारियों के दावे और वादों की तस्वीर पिछली दफा बारिश ने इस कदर धो डाली थी कि शहर के कई इलाकों में न केवल जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी, बल्कि सरकारी दफ्तरों में भी पानी भर गया था। इतना ही नहीं जिन फाइलों के अंदर जलभराव की समस्या को खत्म करने के लिए रूपरेखा तैयार की गई थी वही फाइलें बारिश के पानी मे तैरती हुई नजर आई थी।

जलभराव के स्थान चिन्हित कर काम करने का निर्देश

गुरुग्राम में जिस तरह से हर बारिश में जलभराव की समस्या उत्पन्न होती है उसको  देखते  हुए नगर निगम की तरफ से 80 ऐसे पॉइंट सुनिश्चित किए गए हैं इन सभी पॉइंट पर फिलहाल नगर निगम और जीएमडीए की तरफ से काम किया जा रहा है। नगर निगम कमीशन की मानें तो इस बार अंडरपास के अंदर एक्स्ट्रा पंप भी लगाए गए हैं और मानसून आने से पहले ही इन तमाम कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। नगर निगम कमिश्नर का दावा है कि इस बार गुरुग्राम में जलभराव की समस्या उत्पन्न नहीं होगी। 

अगली खबर