Gurugram News:, गुरुग्राम में इन्‍हें मिलेगी टोल टैक्‍स पर राहत, बनेंगे सस्ते पास

Gurugram News: घामडोज टोल प्लाजा के समीपवर्ती गांव के लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। इस गांव के 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले लोगों का अब सस्‍ती दरों पर पास बनाया जाएगा। यह फैसला उपमुख्‍यमंत्री और एनएचआई अधिकारियों की बैठक में लिया गया।

villagers will get pass for toll plaza in gurugram
घामडोज टोल प्लाजा पर ग्रामीणों के वाहनों के लिए बनेगें सस्ती दर पर पास (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • घामडोज टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर दायरे में बनेगा सस्‍ता पास
  • पास के लिए लोगों को देने पड़ेगें प्रतिमाह 315 रुपये
  • अधूरे निर्माण के साथ टोल वसूली के खिलाफ कोर्ट पहुंचे ग्रामीण

Gurugram News: घामडोज टोल प्लाजा के समीपवर्ती गांव के लोगों के लिए बड़ी खुश खबरी है। अब इस टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले ग्रामीणों के वाहनों के लिए सस्ती दर पर टोल पास बनाए जाएंगे। इस योजना के दायरे में आने वाले पात्र लोगों के जल्द ही पास बना दिए जाएंगे। लोगों को यह सुविधा देने का फैसला उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की अधिकारिक बैठक के बाद लिया गया। इस बैठक में टोल संघर्ष समिति के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

इस बैठक में अधिकारियों ने बताया कि, इस टोल का पहले 10 किलोमीटर का दायरा तय किया था, जिसे अब बढ़ा कर 20 किलोमीटर का कर दिया गया। अब इस टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले ग्रामीणों के लिए वाहन पास बनाए जाएंगे। इस पास के लिए ग्रामीणों को प्रतिमाह 315 रुपये देने होगें।

निर्माण के बीच शुरू हुआ टोल

बता दें कि, इस रोड पर अभी निर्माण कार्य चल रहा है, वहीं सर्विस लेन भी अधूरी है, जिसके कारण समीपवर्ती गांव के लोग इस टोल के शुरू होने का विरोध कर रहे हैं। विरोधस्‍वरूप ग्रामीणों ने टोल प्लाजा पर प्रदर्शन भी किया था और पूरी सड़क को जाम करने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद डिप्टी सीएम ने इस मामले पर स्‍वत: संज्ञान लेते हुए अधिकारियों के साथ बैठक की।

अदालत में भी दायर की है याचिका

ग्रामीण इस टोल के विरोध में पूरी तरह से लामबंद हो गए हैं। टोल प्‍लाजा के समीपवर्ती बीस गांवों के लोगों ने मिलकर एक टोल संघर्ष समिति भी बनाई है। जो टोल वसूली के विरोध में जिला अदालत के अंदर याचिका भी दायर कर चुकी है। जिस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने एनएचएआई तथा टोल संचालन कर रही कंपनी प्रबंधन को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कह चुकी है। जल्द ही मामले की सुनवाई होनी है।

अगली खबर